Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
दीपिका पादुकोण का जेएनयू जाना उनका लोकतांत्रिक अधिकार : प्रकाश जावड़ेकर - Sabguru News
होम Delhi दीपिका पादुकोण का जेएनयू जाना उनका लोकतांत्रिक अधिकार : प्रकाश जावड़ेकर

दीपिका पादुकोण का जेएनयू जाना उनका लोकतांत्रिक अधिकार : प्रकाश जावड़ेकर

0
दीपिका पादुकोण का जेएनयू जाना उनका लोकतांत्रिक अधिकार : प्रकाश जावड़ेकर

नई दिल्ली। फिल्म अभिनेत्री दीपिका पादुकोण के मंगलवार को जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में जाने को लेकर उठे विवाद के बीच सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने आज कहा कि विश्वविद्यालय परिसर में जाना अभिनेत्री का लोकतांत्रिक अधिकार है।

जावड़ेकर ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि देश में कहीं भी हिंसा हो, उसकी भर्त्सना होनी चाहिए। देश में परिपक्व लोकतंत्र है जिसमें हिंसा का कोई स्थान नहीं है। शिक्षण संस्थानों में लोग पढ़ने जाते हैं। जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में सेमेस्टर के लिए पंजीकरण शुरू हो गए थे और कुछ यूनियन के नेता ये नहीं होने देना चाहते थे। उन्होंने सर्वर को लॉक कर दिया। ये शिक्षा विरोधी कार्य है।

उन्होंने कहा कि बाकी हिंसा में कौन कौन शामिल था, इसकी पुलिस जांच कर रही है। जांच में सभी नकाबपोश बेनकाब हो जाएंगे। अभिनेत्री दीपिका पादुकोण के विश्वविद्यालय परिसर में जाने एवं आंदोलनकारियों से एकजुटता प्रदर्शित करने को लेकर उपजे विवाद पर सवाल पूछे जाने पर जावड़ेकर ने कहा कि ये लोकतांत्रिक देश है और कोई कलाकार या व्यक्ति कहीं भी जा सकता है। यह उसका लोकतांत्रिक अधिकार है।

दीपिका के खिलाफ विभिन्न दक्षिणपंथी संगठनों और भाजपा के कुछ नेताओं के बयानों एवं उनकी फिल्म के बहिष्कार के आह्वान के बारे में पूछे जाने पर कहा कि वह केन्द्र सरकार में सूचना प्रसारण मंत्री होने के साथ ही भाजपा के वरिष्ठ प्रवक्ता भी हैं। इसलिए उनका बयान पार्टी का भी बयान है।