Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
सावर हादसा : पीडब्ल्यूडी के दो ​अधिकारी सस्पेंड - Sabguru News
होम Rajasthan Ajmer सावर हादसा : पीडब्ल्यूडी के दो ​अधिकारी सस्पेंड

सावर हादसा : पीडब्ल्यूडी के दो ​अधिकारी सस्पेंड

0
सावर हादसा : पीडब्ल्यूडी के दो ​अधिकारी सस्पेंड

अजमेर/सावर। सांसद कोष योजनान्तर्गत अजमेर जिले के सावर में निर्माणाधीन यात्री प्रतिक्षालय स्थल पर दुर्घटना होने पर सहायक अभियंता उपखण्ड द्वितीय केकड़ी राजेन्द्र कुमार मीणा तथा कनिष्ठ अभियंता उपखण्ड प्रथम केकड़ी राकेश कुमार को निलम्बित कर दिया गया है।

उक्त कार्य के संवेदक मैसर्स रजनीश ट्रेडर्स, सावर के खिलाफ लापरवाहीपूर्वक तथा निम्न गुणवत्ता का कार्य किए जाने के कारण सम्बन्धित पुलिस थाने में एफआईआर दर्ज करा दी गई है। इसके अतिरिक्त उक्त घटना की विस्तृत जांच हेतु एक उच्च स्तरीय समिति का गठन कर दिया गया है जो दस दिवस में जांच रिपोर्ट प्रस्तुत करेगी। हादसे में मृतक के परिवार को नियमानुसार सहायता तथा पेंशन दी जाएगी।

गौरतलब है कि केकड़ी के नजदीक सावर में मंगलवार को निर्माणाधीन यात्री प्रतीक्षालय की छत गिरने से गोपाली देवी पत्नी शोभाग दरोगा की मृत्यु हो गई तथा संजय पुत्र भूरा रैगर, रामदेव पुत्र गोकल लोधा, इंदिरा देवी पत्नी द्वारका कहार घायल हो गए। घायलों को केकड़ी के जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया था। उपचार के पश्चात इंदिरा देवी की हालत सामान्य हो गई। संजय तथा रामदेव को आगे के उपचार के लिए जवाहर लाल नेहरू चिकित्सालय अजमेर के लिए रेफर किया गया।

इस हादसे के बाद चिकित्सा एवं जनसम्पर्क मंत्री डॉ. रघु शर्मा सावर पहुंचे। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार किसी भी तरह की परेशानी में आमजन के साथ खड़ी है। इस तरह की दुर्घटनाएं नही होनी चाहिए। कलक्टर एवं प्रशासन को निर्देश दिए गए हैं कि मृतक के परिवार एवं घायलों की हरसंभव मदद की जाए। उन्होंने चिकित्सा विभाग को निर्देश दिए कि घायलों की समुचित चिकित्सा व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। उन्हें हर तरह की चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराई जाए।