Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
bhagwat rss said about child act in hindi - Sabguru News
होम Headlines दो बच्चों के कानून वाली बात नहीं कही, सभी अपने हैं : भागवत

दो बच्चों के कानून वाली बात नहीं कही, सभी अपने हैं : भागवत

0
दो बच्चों के कानून वाली बात नहीं कही, सभी अपने हैं : भागवत

देश में जनसंख्या की नीति को लेकर संघ प्रमुख मोहन भागवत ने सफाई दी है । उन्होंने कहा कि दो बच्चे की नीति वाले कानून वाली बात मैंने कभी नहीं कही । भागवत ने कहा कि पूरे देश के लोग अपने हैं, और मुझे सभी से लगाव है । उत्तर प्रदेश के बरेली में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए मोहन भागवत ने कहा कि हमको किसी को हराना नहीं हमारा कोई दुश्मन नहीं है । यह सब लोग जो ऐसा कर रहे हैं वह भी हमारे अपने हैं ।

जनसंख्या कानून को लेकर राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ के अध्यक्ष मोहन भागवत ने अपनी सफाई दी है । मोहन भागवत ने दाे बच्चों के कानून पर चल रही खबरों का खंडन किया । इस दौरान उन्होंने अप्रत्यक्ष तौर से विपक्षी दलों पर निशाना साधा । जनसंख्या कानून पर सफाई देते हुए मोहन भागवत ने कहा कि हमने दो बच्चों के कानून की बात नहीं कही, हमने कहा की जनसंख्या एक समस्या भी है और साधन भी, इस पर विचार कर एक नीति बननी चाहिए ।

देश की जनसंख्या पर सरकार को विचार करने की जरूरत है

इससे पहले अपने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए मोहन भागवत ने कहा था कि हमने दो बच्चों के कानून की बात नहीं कही, हमने कहा की जनसंख्या एक समस्या भी है और साधन भी । विचार करके एक नीति बननी चाहिए. सरकार ने नीति बनाई है लेकिन इस पर और विचार करने की जरूरत है । सबका मन बनाकर कानून बनना चाहिए फिर सभी पर लागू होना चाहिए । सर संघ चालक ने कहा कि हालांकि कुछ लोगों ने यह भी प्रतिमा बना रखा है कि इनका अगला एजेंडा ये होगा । आरएसएस प्रमुख भविष्य के भारत पर संघ का दृष्टिकोण मुद्दे पर व्याख्यान देने के लिए बरेली गए थे ।

आरएसएस कभी समाप्त नहीं होगा

मोहन भागवत ने कहा की संघ के इतिहास में कितने ऐसे प्रसंग आए, संघ समाप्त हो जाएगा, लेकिन वह खुद समाप्त हो गए । उन्होंने कहा कि वहम पैदा करके, वहम का डर दिखाकर अपने पीछे भीड़ जमा करना, लेकिन हम भीड़ जमा करने पर विश्वास नहीं करते । भागवत ने कहा, ”हमको किसी को हराना नहीं हमारा कोई दुश्मन नहीं है । यह सब लोग जो ऐसा कर रहे हैं वह भी हमारे अपने हैं । उन्होंने कहा कि हमें उनको भी जोड़ना है । उसमें से कोई नहीं छूटेगा यह सब हमारे अपने है । हमारे मन में गुस्सा भी नहीं है यह जो सारे प्रचार के हथकंडे चलते हैं अज्ञानता के कारण चलते हैं । संघ को खत्म करने वाले खुद समाप्त हो गए । हमे कोई चुनाव नहीं लड़ना, हमे वोटों की चिंता नही है ।

शंभू नाथ गौतम, वरिष्ठ पत्रकार