Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
गीत, संगीत, नृत्य और नुक्कड़ नाटक के माध्यम से स्वच्छता का संदेश - Sabguru News
होम Rajasthan Ajmer गीत, संगीत, नृत्य और नुक्कड़ नाटक के माध्यम से स्वच्छता का संदेश

गीत, संगीत, नृत्य और नुक्कड़ नाटक के माध्यम से स्वच्छता का संदेश

0
गीत, संगीत, नृत्य और नुक्कड़ नाटक के माध्यम से स्वच्छता का संदेश

अजमेर। किशनगढ़ नगर परिषद की ओर से आयोजित स्वच्छता सप्ताह के तहत सोमवार को गीत, संगीत, कच्ची घोड़ी नृत्य और नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया गया।

राजकीय शार्दुल उच्च माध्यमिक विद्यालय मदनगंज, राजकीय माध्यमिक विद्यालय संवत्सर, राजकीय माध्यमिक विद्यालय फरासिया में छात्रों को स्वच्छता का महत्व बताया गया साथ ही आम जन में स्वच्छता के प्रति अलख जगाने के लिए संकल्प कराया गया।

स्वच्छता थीम पर आधारित नृत्य कच्ची घोड़ी, ढोल बाकी और नुक्कड़ नाटक के जरिए स्वच्छ भारत अभियान में किशनगढ़ शहर को भी स्वच्छ और सुंदर बनाने में आमजन की भागीदारी निभाने के लिए जागरूक किया।

कार्यक्रम संयोजक गोपाल बंजारा और उनकी टीम शहर के स्कूल, कॉलेजों में सांस्कृतिक कार्यक्रम और नुक्कड़ नाटक के जरिए मनोरंजक तरीके से गीला कचरा, सूखा कचरा, अतिक्रमण, शौचालय की महत्ता, शहर को कचरा मुक्त बनाने आदि विषयों की जानकारी दे रही है।

सोमवार को राजकीय शार्दुल उच्च माध्यमिक विद्यालय मदनगंज की प्रधानाचार्य फरीदा भाटी ने सांस्कृतिक आयोजन के लिए नगर परिषद का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा स्वच्छता का इससे अच्छा कार्यक्रम नहीं हो सकता। राजकीय माध्यमिक विद्यालय संवत्सर के प्रधानाचार्य राजेश शर्मा ने स्वच्छता कार्यक्रम की भरपूर प्रशंसा की और सभी छात्र-छात्राओं का संकल्प कराया कि वे अपने क्षेत्र को स्वच्छ और सुंदर बनाने में योगदान करेंगे। राजकीय माध्यमिक विद्यालय परासिया की प्रधानाचार्य रुचिका ने स्वच्छता कार्यक्रम के साथ-साथ कलाकारों की भरपूर प्रशंसा की।

कार्यक्रम संयोजक गोपाल बंजारा, महेश वैष्णव, गोपाल कृष्ण शर्मा, शिखा शर्मा, रेखा, राजेश भाट, सूरज, मुकेश आदि कलाकारों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। स्वच्छता सप्ताह के अंतर्गत मंगलवार को राजकीय हायर सेकेंडरी स्कूल किशनगढ़, आरके पाटनी गर्ल्स कॉलेज, राउमावि किशनगढ़ में कालबेलिया नृत्य और नुक्कड़ नाटकों का आयोजन किया जाएगा।