Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
पसंदीदा चुनाव चिन्ह न मिलने से JJP दिल्ली विधानसभा चुनाव से हटी - Sabguru News
होम Chandigarh पसंदीदा चुनाव चिन्ह न मिलने से JJP दिल्ली विधानसभा चुनाव से हटी

पसंदीदा चुनाव चिन्ह न मिलने से JJP दिल्ली विधानसभा चुनाव से हटी

0
पसंदीदा चुनाव चिन्ह न मिलने से JJP दिल्ली विधानसभा चुनाव से हटी

चंडीगढ़। पसंदीदा चुनाव चिन्ह न मिलने पर जननायक जनता पार्टी ने दिल्ली विधानसभा चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है।

जजपा के वरिष्ठ नेता और हरियाणा के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने आज एक संवाददाता सम्मेलन में यह जानकारी देते हुए बताया कि पार्टी को चुनाव आयोग ने हालांकि मान्यता प्रदान कर दी है लेकिन उसे दिल्ली विधानसभा चुनावों के लिए ‘चाबी‘ चुनाव चिन्ह आवंटित करने पर असमर्थता जाहिर की क्योंकि इसे किसी अन्य दल ने गत सितम्बर में ही रिजर्व करा लिया है।

उन्होंने बताया कि पार्टी के वरिष्ठ नेता गत सोमवार को भी आयोग से मिले थे और पार्टी को चाबी की जगह दिल्ली विधानसभा चुनावों के लिए ‘चप्पल‘ या ‘कप प्लेट‘ चुनाव चिन्ह आवंटित करने का अनुरोध किया था लेकिन उन्हें बताया गया कि ये भी किन्हीं दो अन्य दलों से रिजर्व करा लिए हैं।

उन्होंने कहा कि पार्टी कार्यकारिणी ने जजपा सुप्रीमो अजय सिंह चौटाला से विचार विमर्श करने के बाद उपरोक्त परिस्थितियों में दिल्ली विधानसभा चुनाव में अपने प्रत्याशी नहीं उतारने का फैसला लिया है।

उन्होंने दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी के नवनियुक्त अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने उनसे दो बार सम्पर्क कर हरियाणा की तर्ज पर दिल्ली में भी दोनों दलों के बीच गठबंधन करने की पेशकश कर चुनाव में उन ताकतों को मुंहतोड़ जबाव देने की बात कही है जो नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी के नाम पर दिल्ली का नुकसान करने पर तुली हुई हैं। उन्होंने अलबत्ता एक सवाल पर कहा कि पार्टी भाजपा की मांग पर दिल्ली विधानसभा चुनाव में उसके प्रत्याशियों के लिए चुनाव प्रचार करेगी।