Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
केडी जैन स्कूल और आरके पाटनी कॉलेज स्वच्छता जागरुकता कार्यक्रम - Sabguru News
होम Rajasthan Ajmer केडी जैन स्कूल और आरके पाटनी कॉलेज स्वच्छता जागरुकता कार्यक्रम

केडी जैन स्कूल और आरके पाटनी कॉलेज स्वच्छता जागरुकता कार्यक्रम

0
केडी जैन स्कूल और आरके पाटनी कॉलेज स्वच्छता जागरुकता कार्यक्रम

अजमेर/किशनगढ। किशनगढ़ नगर परिषद के तत्वावधान में चल रहे स्वच्छता सर्वेक्षण के तहत शहर के राजकीय आरके पाटनी कॉलेज, केडी जैन सीनियर सेकेंडरी और संजय स्कूल के विद्यार्थियों को स्वच्छता के लिए जागरूक किया गया।

कार्यक्रम के अंतर्गत सांस्कृतिक कार्यक्रम, कालबेलिया नृत्य, कच्ची घोड़ी, ढोल, गीत, नृत्य, नुक्कड़ नाटक के जरिए घर से निकलने वाले कचरे के अलग-अलग जानकारी प्रदान की गई। गीला कचरा और सूखा कचरा अलग कर नगर परिषद के ऑटो टिंपर में ही डालने की जरूरत बताई।

छात्र छात्राओं को बताया गया सूखे कचरे का दोबारा प्रयोग किया जा सकता है। इससे घरेलू सजावटी वस्तुओं का निर्माण किया जा सकता है। कार्यक्रम संयोजक गोपाल बंजारा ने नुक्कड़ नाटक के जरिए स्वच्छता एप डाउनलोड करने के लिउ उत्साहित किया।

हरे डस्टबिन, नीले तथा लाल डस्टबीन की उपयोगिता तथा सिंगल यूज प्लास्टिक तथा प्लास्टिक से होने वाली हानियों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। नुक्कड नाटक के कलाकारों में महेश वैष्णव, गोपाल कृष्ण शर्मा, शिखा शर्मा, गोपाल बंजारा, मुकेश का योगदान रहा। इसी तरह सांस्कृतिक कार्यक्रम की टीम में कालबेलिया रेखा, सजना, राजेश भाट, सुरेश भाट, सुनील भाट, नौरत नाथ, आकाश वर्मा, हरीश आदि ने बेहतरीन प्रस्तुति देकर स्वच्छता की अलख जगाई

आयुक्त विकास कुमावत ने बताया कि स्वच्छता सर्वेक्षण प्रारंभ हो चुका है। सभी किशनगढ़वासी इस स्वच्छता सर्वेक्षण में भाग लें और अपने किशनगढ़ को उचित स्थान दिलाने में सहयोग प्रदान करें। https://swachhsurvekshan2020,org/citizenfeedback वैबसाइट पर जाकर करके अधिक से अधिक वोटिंग करें। वोटिंग 31 जनवरी 2020 तक खुली है। अपने शहर को स्वच्छता सर्वेक्षण में सम्मानीय स्थान देने के लिए अपनी प्रतिक्रिया अवश्य दें।