Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Rocket hit US embassy in baghdad amid protests - Sabguru News
होम World Europe/America इराक : बगदाद में अमेरिकी दूतावास पर रॉकेट से हमला

इराक : बगदाद में अमेरिकी दूतावास पर रॉकेट से हमला

0
इराक : बगदाद में अमेरिकी दूतावास पर रॉकेट से हमला
Rocket hit US embassy in baghdad amid protests
Rocket hit US embassy in baghdad amid protests
Rocket hit US embassy in baghdad amid protests

बगदाद। एकबार फिर इराक की राजधानी बगदाद में अमेरिकी दूतावास के पास रॉकेट से हमला हुआ है। इसके पांच राकेट गिराये गए हैं। इससे पहले भी दूतावास के पास राकेट गिराये गए थे। इस हमले के आरोप इरान पर लगाए जा रहे हैं। जिसके बाद अमेरिका ने इरान को इसका अंजाम भुगतने की चेतावनी भी दे डाली थी।

खबरों के मुताबिक, टाइग्रिस के पश्चिमी बैंक की तरह रॉकेट हमले की तेज अवाजें आईं। बता दें कि यहां पर अमेरिकी दूतावास और अधिकांश विदेशी राजनयिक मिशन स्थित हैं। इराक के सुरक्षा बलों ने जानकारी दी कि हाई-सिक्योरिटी ग्रीन जोन में अमेरिकी दूतावास के पास 5 रॉकेट से हमले किए गए हैं। लेकिन इस हमले में किसी प्रकार का कोई नुकसान नहीं हुआ है। इस हमले की अभी तक किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली है। लेकिन इस हमले का पूरा शक ईरान पर जताया जा रहा है।

जानकरी हो तो हाल में बगदादा में मुस्लिम धर्मगुरू मोकतदा सदर ने एक रैली की थी। जिसमें उन्होंने अमेरिकी बलों को इराक से जाने की अपील भी थी। इस हमले से ईरान और अमेरिका में फिर से तनाव बढ़ सकता है। बता दें कि आतंकवादी सगठन आईएसआईएस के खिलाफ लड़ाई के लिए इराक में अमेरिका के करीब हजार सैनिक जमे हुए हैं। हालांकि, इराक में अमेरिकी सैनिकों की वापसी मांग जोर पकड़ने लही है। जिसको अमेरिका सिरे ने नकार चुका है।