Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
महंगाई रोकने के लिए सरकार के पास कोई नीति नहीं : अशोक गहलोत - Sabguru News
होम Rajasthan Jaipur महंगाई रोकने के लिए सरकार के पास कोई नीति नहीं : अशोक गहलोत

महंगाई रोकने के लिए सरकार के पास कोई नीति नहीं : अशोक गहलोत

0
महंगाई रोकने के लिए सरकार के पास कोई नीति नहीं : अशोक गहलोत

जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि केन्द्र सरकार के पास बढ़ती, बेरोजगारी एवं महंगाई रोकने के लिए कोई कार्यक्रम एवं नीतियां नहीं है।

गहलोत ने आज यहां अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की ओर से आयोजित युवा आक्रोश रेली को संबोधित करते हुए कहा कि देश में बढ़ती बेरोजगारी एवं महंगाई से युवाओं का ध्यान भटकाने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) एवं राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) लाने की चाल चली है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार जो अधिनियम लेकर आई है वह खोखली बात है, उसके बारे में सभी को पता है कि लागू नहीं हो सकता है।

गहलोत ने कहा कि वर्तमान में देश में जो हालात बने हैं इसको लेकर सभी चिंतित है। उन्होंने कहा कि रैली में भाग लेने आये युवा अपने ब्लॉक तथा विश्वविद्यालयों में देश के वर्तमान हालात पर चिंतन मंथन करे तथा कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा दिए गए संदेश को आमजन तक पहुंचाएं।

रैली को संबोधित करते हुए प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष एवं उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सत्ता में आने से पहले देश में प्रतिवर्ष दो करोड़ युवाओं को नौकरी देने का वादा किया था, लेकिन नौकरियां तो दी नहीं बल्कि गत पांच सालों में पांच करोड़ नौकरियां छीन ली हैं। बेरोजगारी एवं महंगाई के बढ़ने से नौजवानों निराशा बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि विश्वद्यालयों में पुलिस जाने से लोगों में भय का माहौल पैदा हो गया है।

गहलाेत ने कहा कि राहुल गांधी युवाओं की समस्याओं के लिए जो संघर्ष कर रहे हैं, उसका युवा कंधे से कंधा मिलाकर साथ देंगे। इससे पहले रैली में पायलट ने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस की सरकार को बने एक वर्ष हो गया है। इस सरकार को बनाने में युवाओं ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। अब सरकार एवं कांग्रेस का भी दायित्व बनता है कि युवाओं की समस्या का समाधान हो।