Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
194 kg heroin drug recovered in Punjab - Sabguru News
होम Chandigarh पंजाब में 194 किलो हेरोईन मादक पदार्थ बरामद

पंजाब में 194 किलो हेरोईन मादक पदार्थ बरामद

0
पंजाब में 194 किलो हेरोईन मादक पदार्थ बरामद
194 kg heroin drug recovered in Punjab
194 kg heroin drug recovered in Punjab

चंडीगढ़। एक बड़ी सफलता के तहत पंजाब पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स(एसटीएफ) बार्डर रेंज ने मादक पदार्थों की तस्करी के बड़े नेटवर्क का भंडाफोड़ करते हुये गत 24 घंटों के दौरान दो अलग अलग अभियानों में 194 किलोग्राम से अधिक हेरोईन और अन्य प्रतिबंधित मादक पदार्थ बड़ी मात्रा में बरामद कर इस सिलसिले में कम से कम आठ लोगों को हिरासत में लिया है।

पुलिस प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुये बताया कि एसटीएफ ने पहले अभियान में छह किलोग्राम हेरोईन बरामद की तथा इस सिलसिले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है। दूसरे अभियान में एसटीएफ ने अमृतसर के सुलतानविंड इलाके में वीरवार और शुक्रवार की रात एक बंद पड़ी कोठी ने लगभग 188.455 किलोग्राम हेरोईन , डेक्सट्रोमिथोरफेन 38.220 किग्रा, कैफीन पाउडर 25.865 किग्रा तथा प्रतिबंधित ड्रग्ज बनाने वाले कैमिकल कम्पाउंड के 207.13 किग्रा के छह ड्रम बरामद किये। एसटीएफ ने इस इस सिलसिले में एक होटल मालिक और एक महिला समेत करीब छह लोगों को हिरासत में लिया है। बताया जाता है कि यह कोठी काफी समय से बाहर से बंद थी लेकिन इसके अंदर मादक पदार्थ बनाने का धंधा चल रहा था।

बरामद हेरोईन की अंतरराष्ट्रीय बाजार में अनुमानिक कीमत 970 करोड़ रूपये से अधिक बताई जाती है। प्रवक्ता के अनुसार एसटीएफ टीम ने उक्त दोनों अभियान पुलिस महानिरीक्षक कौतुभ शर्मा की निगरानी में अतिरिक्त पुलिस महानिरीक्षक (बॉर्डर रेंज) रच्छपाल सिंह के नेतृत्व में किये गये। दोनों बरामदगियों के सिलसिले में एसटीएफ के मोहाली स्थित थाने में मादक पदार्थ निरोधक अधिनियम और शस्त्र अधिनियम के तहत मामले दर्ज किये गये हैं और आगे जांच जारी है। एसटीएफ मादक पदार्थों की इस बड़ी बरामदगी को लेकर अपराहन तीन बजे अमृतसर में एक मीडिया को सम्बोधित करने वाली है जिसमें वह तस्करी के बड़े नेटवर्क का खुलासा करेगी।