Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Indian team will take off for a clean sweep of 5-0 - Sabguru News
होम Sports Cricket 5-0 की क्लीन स्वीप के लिए उतरेगी भारतीय टीम

5-0 की क्लीन स्वीप के लिए उतरेगी भारतीय टीम

0
5-0 की क्लीन स्वीप के लिए उतरेगी भारतीय टीम
Indian team will take off for a clean sweep of 5-0
Indian team will take off for a clean sweep of 5-0

माउंट मौंगानुई। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने तीसरा मैच सुपर ओवर में जीतने के बाद कहा था कि अब टीम की निगाहें 5-0 की क्लीन स्वीप पर हैं और चौथा मैच भी सुपर ओवर में जीतने के बाद टीम इंडिया रविवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले पांचवें और अंतिम टी-20 मुकाबले में 5-0 की क्लीन स्वीप के लिए उतरेगी।

भारत ने सीरीज के पहले दो मैच आसानी से जीते थे और अगले दो मैचों में उसने हार के कगार से वापसी करते हुए पहले स्कोर टाई कराया और फिर दोनों मुकाबले सुपर ओवर में जीत लिए। भारतीय टीम पहले ही न्यूजीलैंड की जमीन पर पहली बार टी-20 सीरीज जीतने का इतिहास रच चुकी है और विराट सेना की निगाहें 5-0 की क्लीन स्वीप पर हैं जबकि मेजबान टीम इस मुकाबले में हर हाल में अपना सम्मान बचाने उतरेगी।

भारत ने पहली बार पांच मैचों की टी-20 सीरीज खेली है और उसके पास 5-0 की उपलब्धि हासिल करने का शानदार मौका है। पांचवें मैच का स्थल नियमित कप्तान केन विलियम्सन का घरेलू मैदान हैं लेकिन कंधे की चोट के कारण उन्हें इस मुकाबले से बाहर बैठना पड़ेगा। उन्हें तीसरे मैच में कंधे में चोट लगी थी जिससे वह चौथे मैच से बाहर हो गए थे।

तीसरा और चौथा मैच सुपर ओवर में हारने के बाद न्यूजीलैंड पर सोशल मीडिया पर चोकर्स का ठप्पा लग चुका है। न्यूजीलैंड ने अपने आठ सुपर ओवर में से सात गंवाए हैं और कप्तानी संभाल रहे तेज गेंदबाज टिम साउदी पिछले दो मैचों में सुपर ओवर में भारतीय बल्लेबाजों को रोकने में नाकाम रहे हैं।

इन दो हार के लिए न्यूजीलैंड के बल्लेबाज जिम्मेदार हैं जो नियमित ओवरों में मैच समाप्त नहीं कर पाए। तीसरे मैच में न्यूजीलैंड को आखिरी ओवर में जीत के लिए नौ रन और चौथे मैच में सात रन चाहिए थे लेकिन मेजबान टीम नाकाम रही और दबाव में आकर स्कोर टाई करा बैठी।

तीसरे मैच में तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने और चौथे मैच में तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने आखिरी ओवर डाला था। हालांकि कॉलिन मुनरो का चौथे मैच में अर्धशतक बनाना टीम को कुछ आश्वस्त करता है और मुनरो का इस मैदान पर शानदार प्रदर्शन रहा है।

भारतीय टीम दो सप्ताह पहले बेंगलुरु में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेल रही थी। उसने पांच दिन के अंतराल में आकलैंड, हैमिलटन और वेलिंगटन का सफर किया और अब टीम माउंट मौंगानुई में मौजूद है। टीम ने किसी भी मैच में सफर की थकान नहीं दिखाई है।

टीम इंडिया ने बल्लेबाजी में लचीलापन दिखाया है जिससे कप्तान विराट के सामने बल्लेबाजी को लेकर कोई समस्या नहीं दिखाई दे रही है। लोकेश राहुल के ओपनिंग और विकेटकीपिंग संभालने ने टीम को कई विकल्प दिए हैं और इसी का नतीजा है कि पहली पसंद विकेटकीपर ऋषभ पंत चार मैचों से बेंच पर बाहर बैठे हैं।

चौथे मैच में संजू सैमसन को मौका मिला और वह इस मौके का फायदा नहीं उठा पाए। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि पंत को पांचवें मैच में मौका मिल पाता है या नहीं।