Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
सीकर में जाली नोट चलाने वाले गिरोह का पर्दाफाश, नौ अरेस्ट - Sabguru News
होम Headlines सीकर में जाली नोट चलाने वाले गिरोह का पर्दाफाश, नौ अरेस्ट

सीकर में जाली नोट चलाने वाले गिरोह का पर्दाफाश, नौ अरेस्ट

0
सीकर में जाली नोट चलाने वाले गिरोह का पर्दाफाश, नौ अरेस्ट

सीकर। राजस्थान में सीकर जिले के फतहपुर थाना क्षेत्र में पुलिस ने रविवार को जाली नोट का कारोबार चलाने वाले 9 आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके पास से 25 हजार चार सौ रूपए के नकली नोट बरामद किए है।

पुलिस अधीक्षक गगनदीप सिंगला ने बताया कि बरामद सभी नोट दो सौ रूपए के है तथा सभी पर एक ही सीरियल नंबर अंकित है। पुलिस ने मुखबीर की सूचना पर फतहपुर में बुधगिरी मंडी के पास से सात आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार आरोपियों की पहचान सीकर जिले के दादीया थाना क्षेत्र में पलथाना निवासी विजेन्द्र उर्फ बिजू जाट (28), अभिषेक पचार (18), सुतोद निवासी रामावतार जाट ((21), फतहपुर के गारिण्डा के रहने वाले अजय जाट (19), सदर थाना क्षेत्र के भढाढर निवासी अंकित कुमार महला (20), बाकडोदा निवासी राकेश कुमार जाट (30) एवं रफीक शेख (32) के रूप में की गई है।

उन्होंने बताया कि आरोपी अंकित की सूचना पर पुलिस ने नकली नोट छापने के काम में लिए जाने वाले प्रिन्टर, सीपीयु एलईडी तथा की बोड, कटेफटे नोट दो सौ रूपए की जाली नोट बरामद किए गए।

पुलिस ने जाली नोट प्रिन्ट करने वाले मुख्य आरोपी सुरेन्द्र देबुराम जाट निवासी कटराथल एवं नवलगढ थाना क्षेत्र भसावास निवासी शुभकरण जाट को गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने बताया कि उन्होंने गूगल पर सर्च कर ये जाली नोट बनाना सीखा।