Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Government appeals to discuss in lok sabha amid on CAA uproar - Sabguru News
होम Breaking दिल्ली : सीएए पर हंगामे के बीच सरकार ने चर्चा की अपील की

दिल्ली : सीएए पर हंगामे के बीच सरकार ने चर्चा की अपील की

0
दिल्ली : सीएए पर हंगामे के बीच सरकार ने चर्चा की अपील की
Government appeals to discuss in lok sabha amid on CAA uproar
Government appeals to discuss in lok sabha amid on CAA uproar

नई दिल्ली। लोकसभा में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर कांग्रेस, द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) और तृणमूल कांग्रेस के सदस्यों के हंगामे के बीच संसदीय कार्यमंत्री प्रहलाद जोशी ने सोमवार को राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा हाेने देने की अपील की।

जोशी ने कहा  राष्ट्रपति के अभिभाषण पर कोई भी मसला उठाइए, मैं आप सभी से इस पर चर्चा की हाेने देने अपील कर रहा हूं। इसी बीच कांग्रेस और द्रमुक सदस्य अध्यक्ष के आसन के समीप आकर हंगामा करने लगे। वे हाथों में तख्तियां लिए हुए थे जिन पर नारे लिखे थे। इसी दौरान तृणमूल कांग्रेस के सदस्य अपनी सीटों पर खड़े होकर शोरगुल करने लगे।

लाेकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने सीएए का जिक्र करते हुए कहा कि देश के संविधान , राष्ट्रीय ध्वज और राष्ट्रीय गान गाने वाले लोगों को गोलियाें का निशाना बनाया जा रहा है।

अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि सीएए पर रात बारह बजे तक चर्चा हो चुकी है और नियमों के अनुसार इस पर दोबारा चर्चा नहीं हो सकती है। जैसे ही सदन की बैठक दोबारा शुरू हुई तो विपक्षी सांसदों ने फिर सीएए , एनपीआर और एनआरसी को लेकर विरोध करना शुरू कर दिया। विपक्ष के हंगामे के कारण अध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही भोजनावकाश के लिए दिन में डेढ़ बजे तक स्थगित कर दी।