Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
The war between the CM of UP yogi adityanath and kejriwal started over the controversial statement - Sabguru News
होम Delhi विवादित बयान को लेकर यूपी और दिल्ली के मुख्यमंत्रियों के बीच शुरू हुई जंग

विवादित बयान को लेकर यूपी और दिल्ली के मुख्यमंत्रियों के बीच शुरू हुई जंग

0
विवादित बयान को लेकर यूपी और दिल्ली के मुख्यमंत्रियों के बीच शुरू हुई जंग
The war between the Chief Ministers of UP and Delhi started over the controversial statement
The war between the CM of UP yogi adityanath and kejriwal started over the controversial statement

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा का चुनाव सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी और केंद्र की मोदी सरकार यानी भाजपा के लिए नाक का सवाल बनता जा रहा है। दोनों पार्टियों के नेता प्रचार के दौरान एक-दूसरे पर जमकर ताबड़तोड़ हमले कर रहे हैं। विधान सभा चुनाव में भड़काऊ और बेतुके बयानों की बाढ़ के बीच शिकायतों का दौर जारी है।

अब नया विवाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के रविवार को दिल्ली में आयोजित चुनाव रैली में भाषण के दौरान गोली मारने के आदेश को आम आदमी पार्टी ने झपट लिया है। आप के मुखिया और दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने योगी के बयान को विवादित बताते हुए चुनाव आयोग से शिकायत करने की धमकी दी है।

योगी के प्रचार पर आप के नेता चुनाव आयोग से करेंगे शिकायत

हम आपको बता दें कि पिछले दिनों चुनाव प्रचार के दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ‘गोली मारने’ का विवादित बयान दिया था। इस बयान के खिलाफ आम आदमी पार्टी आज चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराएगी। आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह और पंकज गुप्ता आज शाम चुनाव आयोग जाएंगे और सीएम योगी आदित्यनाथ के चुनाव प्रचार पर बैन लगाने की मांग करेंगे।

इससे पहले भी दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रचार पर प्रतिबंध लगाने की मांग कर चुकी है। पिछले कई दिनों से भारतीय जनता पार्टी नेताओं के बयान पर आपत्ति जता चुकी आम आदमी पार्टी ने चुनाव आयोग पर समय न देने का भी आरोप लगाया था।

दिल्ली चुनाव प्रचार के दौरान योगी ने क्या कहा था

चुनाव प्रचार के दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिल्ली के बदरपुर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा था कि उन्हें ठीक शाम 5 बजे आना था, लेकिन शाहीन बाग के प्रदर्शन के चलते उन्हें आने में देर हो गई।योगी आदित्यनाथ ने कहा कि शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों ने दिल्ली में अव्यवस्था फैला दी है इसके जिम्मेदार मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल हैं। रैली में योगी ने कहा कि भक्त कभी दंगा फैलाने में भरोसा नहीं करते।

हम कांवड़ियों की सुरक्षा की गारंटी देंगे। यदि सभी धर्म अपने हिसाब से पूजा-पाठ कर सकते हैं, तो कांवड़िया भी कर सकते हैं। लेकिन जो लोग कांवड़ियों का विरोध करते हैं, उन्हें पुलिस की गोलियों का सामना करना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि बोली का नहीं, पुलिस की गोली का सामना करना पड़ेगा।

अरविंद केजरीवाल और राहुल गांधी पर योगी ने साधा था निशाना

दिल्ली चुनावी रैली के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अरविंद केजरीवाल और राहुल गांधी पर जमकर हमले किए थे। सीएम योगी ने कहा था कि अनुच्छेद 370 हटने से केजरीवाल और पाकिस्तान को सबसे ज्यादा तकलीफ है। उन्होंने यह भी कहा कि केजरीवाल शाहीन बाग में असामाजिक तत्वों को बढ़ावा दे रहे हैं। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अरविंद केजरीवाल को शाहीन बाग में बिरयानी खिलाने से फुर्सत नहीं है।

दूसरी ओर आम आदमी पार्टी के दिल्ली विधानसभा चुनाव प्रभारी संजय सिंह ने योगी आदित्यनाथ पर पलटवार किया है। संजय सिंह ने कहा है उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बोली से नहीं माने तो गोली से तो मान जाएंगे जैसे बयान दे रहे हैं। संजय सिंह ने कहा कि पराजय की हताशा में भारतीय जनता पार्टी दिल्ली का माहौल बिगाड़कर चुनाव टलवाना चाहती है।

शंभू नाथ गौतम, वरिष्ठ पत्रकार