Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Driver operator jailed in case of explosives found in Uttar Pradesh bus - Sabguru News
होम India उत्तर प्रदेश बस में विस्फोटक मिलने के मामले में चालक, परिचालक को जेल

उत्तर प्रदेश बस में विस्फोटक मिलने के मामले में चालक, परिचालक को जेल

0
उत्तर प्रदेश बस में विस्फोटक मिलने के मामले में चालक, परिचालक को जेल
Driver operator jailed in case of explosives found in Uttar Pradesh bus
Driver operator jailed in case of explosives found in Uttar Pradesh bus

बरेली। उत्तर प्रदेश में राज्य परिवहन निगम के पीलीभीत डिपो की बस से बरामद विस्फोटक के मामले में चालक और परिचालक को जेल भेज दिया गया है।

बरेली के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेश पांडेय ने मंगलवार को बताया कि सैटेलाइट बस स्टैण्ड पर पीलीभीत डिपो की बस से ढाई क्विंटल विस्फोटक बरामद किया गया था। इस मामले में दो चालक, एक परिचालक और दो कुली के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है जिसमें बस के चालक परिचालक को जेल भेज दिया गया है वहीं, रोडवेज के क्षेत्रीय प्रबंधक ने सरकारी चालक को निलंबित कर दिया जबकि संविदा चालक और परिचालक की सेवा समाप्त कर दी। पीलीभीत के कुली को भी हिरासत में ले लिया गया है।

उन्होने बताया कि विस्फोटक की तीव्रता का पता जांच के बाद चलेगा। पटाखा सामग्री बेचने वाले कारोबारी और बस में बोरी चढ़ाने वाले कुली को फरुखाबाद पुलिस ने हिरासत में लिया है। ढाई क्विंटल विस्फोटक बरामद होने वाली बस में दो चालक और एक परिचालक थे।

पुलिस ने हाफिजगंज थाना क्षेत्र के गांव निवासी चालक मुनीश कुमार और बारादरी निवासी चालक सुनील कुमार के अलावा परिचालक सुधीर कुमार एवं फरुखाबाद के फतेहगढ़ के गांव राजेपुर निवासी कुली प्रेमपाल और पीलीभीत के कुली सलीम के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

पुलिस फरुखाबाद, पीलीभीत, नवाबगंज, रिठौरा आदि क्षेत्र में पटाखा और विस्फोटक सामग्री बेचने वाले लोगों से पूछताछ कर रही है।

बरेली मंडल में परिवहन निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक एस के बनर्जी ने बताया कि सरकारी चालक सुनील कुमार को निलंबित कर दिया है। संविदा चालक मनीष एवं परिचालक सुधीर की सेवा समाप्त कर दी है।

गौरतलब है कि पिछले रविवार को पीलीभीत डिपो की बस कानपुर से फर्रुखाबाद होते हुए बरेली आई थी। बस में फर्रुखाबाद में विस्फोटक रखा गया था। विस्फोटक बरामद होने की जानकारी के बाद एटीएस और बम निरोधक दस्ता ने भी जांच शुरू कर दी है।