Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
फाॅक्सवैगन की इलेक्ट्रिक कार ID Crozz आकर्षण का केंद्र - Sabguru News
होम Business Auto Mobile फाॅक्सवैगन की इलेक्ट्रिक कार ID Crozz आकर्षण का केंद्र

फाॅक्सवैगन की इलेक्ट्रिक कार ID Crozz आकर्षण का केंद्र

0
फाॅक्सवैगन की इलेक्ट्रिक कार ID Crozz आकर्षण का केंद्र

ग्रेटर नोएडा। फॉक्सवैगन इंडिया ने ऑटो एक्सपो 2020 में गुरुवार को फॉक्सवैगन के अनूठे मॉड्यूलर इलेक्ट्रिक ड्राइव मैट्रिक्स पर आधारित एक संपूर्ण इलेक्ट्रिक वाहन आईडी क्रोज पेश किया जो आकर्षण का केंद्र बनी हुई है।

मेले में इसके अलावा फॉक्सवैगन की प्रतीक और विश्व-विख्यात टीएसआई टेक्नोलॉजी का प्रदर्शन रेस पोलो के माध्यम से किया गया। यह कारलाइन फॉक्सवैगन मोटरस्पोर्ट वन मेक सीरीज में दिखाई देगी।

फॉक्सवैगन यात्री कार कारोबार के निदेशक स्टीफन नैप ने इस मौके पर कहा कि हम आईडी क्रोज और रेस पोलो के माध्यम से भारतीय ग्राहकों के लिये अपनी सर्वश्रेष्ठ प्रौद्योगिकी का प्रदर्शन करते हुए अत्यंत गौरवान्वित हैं। यह दोनों फॉक्सवैगन की नई और खोजपरक प्रौद्योगिकी की प्रतीक हैं, जो सुरक्षा, बिल्‍ड क्‍वालिटी और ड्राइविंग के मजेदार लुत्फ के फॉक्सवैगन के डीएनए की प्रस्तुति जारी रखेंगी।

उन्होंने कहा कि एक कंपनी के तौर पर वह साल 2015 के पेरिस क्लाइमेट एग्रीमेन्ट के लिए प्रतिबद्ध हैं और वर्ष 2050 तक पूरी तरह से कार्बन न्यूट्रल ब्रांड बनना चाहते हैं। नैप ने आगे कहा कि फॉक्सवैगन समूह विश्वभर में इलेक्ट्रिक वाहनों के विकास में 33 अरब यूरो का निवेश कर रहा है, जिसका लगभग एक तिहाई निवेश फॉक्सवैगन ब्राण्ड द्वारा किया जा रहा है।

आईडी क्रोज में फोर-डोर कूप और स्पोर्ट्स यूटिलिटी का मिश्रण है। यह स्पोर्टी, संवादपरक डिजाइन वाली, शून्य-उत्सर्जन वाली, हरफनमौला, पूरी तरह इलेक्ट्रिक ड्राइव वाली है और 225 के डब्ल्यू पावर देती है। इस कार की अधिकतम गति 180 किमी है और इसकी बैटरी को एक बार चार्ज करने पर यह 500 किलोमीटर (एनईडीसी) चल सकती है। यह दिखने में स्टाइलिश है। यह कार कॉम्पैक्ट, लेकिन खूब जगह वाली है।