Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
New Zealand scores 273 against India - Sabguru News
होम Sports Cricket India vs New Zealand live : गुप्तिल, टेलर के अर्धशतक से न्यूजीलैंड के 273

India vs New Zealand live : गुप्तिल, टेलर के अर्धशतक से न्यूजीलैंड के 273

0
India vs New Zealand live : गुप्तिल, टेलर के अर्धशतक से न्यूजीलैंड के 273
New Zealand scores 273 against India
New Zealand scores 273 against India

ऑकलैंड। मार्टिन गुप्तिल (79) और रॉस टेलर (नाबाद 73) के अर्धशतकों से न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ शनिवार को दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में 50 ओवर में आठ विकेट पर 273 रन बना लिए।

न्यूजीलैंड की पारी में गुप्तिल ने 79 गेंदों में आठ चौकों और तीन छक्कों की मदद से 79 और टेलर ने 74 गेंदों में 73 रन में छह चौके और दो छक्के जड़े। इन दोनों बल्लेबाजों की बेहतरीन पारी के दम पर न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ 273 रन का स्कोर खड़ा किया।

टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी कीवी टीम की शुरुआत बेहद शानदार रही और गुप्तिल तथा हेनरी निकोल्स (41) ने टीम को मजबूत शुरुआत दिलायी। दोनों बल्लेबाजों के बीच पहले विकेट के लिए 93 रन की साझेदारी हुई जिसे स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल ने निकोल्स को पगबाधा आउट कर तोड़ा। निकोल्स ने 59 गेंदों की अपनी पारी में पांच चौके लगाए।

पहला विकेट गिरने के बाद गुप्तिल ने टॉम बल्नदेल के साथ पारी को आगे बढ़ाया। एक समय न्यूजीलैंड का स्कोर 26.3 ओवर में 142 रन था और उसकी स्थिति बेहद मजबूत लग रही थी लेकिन शार्दुल ठाकुर ने बल्नदेल को आउट कर गुप्तिल के साथ उनकी साझेदारी को तोड़ दिया। बल्नदेल ने 25 गेंदों में तीन चौके के सहारे 22 रन बनाए।

गुप्तिल हालांकि पिच पर टिक कर अपनी पारी को आगे बढ़ाते रहे लेकिन तेजी से रन लेने के चक्कर में रन आउट हो गए। गुप्तिल के बाद पिछले मुकाबले में शतक जड़ने वाले टेलर ने मोर्चा संभाला और इस मैच में भी शानदार प्रदर्शन करते हुए अर्धशतक लगाया।

बड़े स्कोर की ओर से अग्रसर कीवी की टीम को उस समय बड़ा झटका लगा जब रवींद्र जडेजा ने कप्तान टॉम लाथम को पगबाधा आउट कर दिया। लाथम ने सात रन बनाए। इसके बाद जेम्स नीशम भी तेजी से रन चुराने के चक्कर में रन आउट हो गए और तीन रन बनाकर पवेलियन लौट गए। कॉलिन डी ग्रैंडहोम को शार्दुल ने श्रेयर अय्यर के हाथों कैच कराकर पवेलियन भेजा। उन्होंने एक चौके की मदद से पांच रन बनाए।

इसके बाद युजवेंद्र चहल ने पहले मार्क चापमैन को आउट किया फिर टिम साउदी को नवदीप सैनी के हाथों कैच कराकर उनकी पारी समाप्त कर दी। चापमैन ने एक और साउदी ने तीन रन बनाए जबकि काइल जैमीसन ने 24 गेंदों में एक चौके और दो छक्के की मदद से नाबाद 25 रन बनाए।

भारत की ओर से चहल ने 10 ओवर में 58 रन देकर तीन विकेट, शार्दुल ने 60 रन देकर दो विकेट और जडेजा ने 35 रन देकर एक विकेट लिया। बुमराह को 64 रन देकर कोई विकेट नहीं मिला।