Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी ने पूछे विधायकों के प्रश्न - Sabguru News
होम Rajasthan Jaipur राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी ने पूछे विधायकों के प्रश्न

राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी ने पूछे विधायकों के प्रश्न

0
राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी ने पूछे विधायकों के प्रश्न

जयपुर। राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष डा सी पी जोशी ने आज विधानसभा में सदन की कार्यवाही चलाने के साथ विधायकों के प्रश्न भी पूछे।

प्रश्नकाल में यह स्थिति उस समय बनी जब भारतीय जनता पार्टी के विधायकों ने प्रश्नकाल का बहिर्गमन कर दिया। भाजपा सदस्यों के बहिर्गमन के बाद डा जोशी ने ही प्रतिपक्ष नेता गुलाब चंद कटारिया, विधायक किरण माहेश्वरी, रामलाल शर्मा सहित आधा दर्जन विधायकों की तरफ से प्रश्न पूछे और उनका मंत्रियों ने जवाब दिया।

विधानसभा अध्यक्ष ने इस दौरान पूरक प्रश्न भी किए। इस दौरान विधायक जौहरी लाल मीना के रोडवेज बसों का ठहराव के प्रश्न के जवाब के बाद कई सदस्यों को पूरक प्रश्न पूछने की छूट भी दी। इस दौरान सदस्यों ने परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास से अपने क्षेत्रों में रोडवेज बस की सुविधा की मांग की, इस पर खाचरियावास ने इन विधायकों की समस्या का निस्तारण शीघ्र करने का आश्वासन भी दिया।

प्रश्नकाल शुरू होते ही हिन्दी फिल्म छपाक को लेकर विधायक शंकर सिंह रावत को पूरक प्रश्न पूछने की अनुमति नहीं मिलने पर भाजपा सदस्य इसका विरोध करते हुए वेल में आ गए और नारेबाजी करने लगे। दो मिनट के शोरगुल के बाद भाजपा सदस्य अपनी जगह पर आकर बैठ गए लेकिन थोड़ी देर बाद कटारिया खड़े होकर फिर बोलने लगे। इस पर भाजपा के अन्य सदस्य भी खड़े हो गए। सदन की कार्यवाही का बहिर्गमन कर गए। बहिर्गमन के बाद भाजपा के सदस्यों के वापस सदन में नहीं आने पर डा जोशी ने अपने विशेषाधिकार के तहत उनके प्रश्न पूछना शुरु कर दिया।