Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Demand for a re-investigation into 26/11 terrorist attack in Mumbai - Sabguru News
होम Opinion Books - Literature मुंबई में 26/11 के आतंकवादी हमले की दोबारा जांच कराने की मांग

मुंबई में 26/11 के आतंकवादी हमले की दोबारा जांच कराने की मांग

0
मुंबई में 26/11 के आतंकवादी हमले की दोबारा जांच कराने की मांग
Demand for a re-investigation into 26/11 terrorist attack in Mumbai
Demand for a re-investigation into 26/11 terrorist attack in Mumbai

कोल्हापुर। महाराष्ट्र के गृह मंत्री सतेज पाटिल ने गुरुवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) मुंबई में 26/11 को हुए आतंकवादी हमले की दोबारा जांच कराने की मांग करके शहीदों का अपमान कर रही है।

मुंबई के पूर्व आयुक्त राकेश मारिया की पुस्तक लेट मी से इट नॉउ लिखे जाने के बाद भाजपा विधायक अतुल भातखलकर ने आतंकवादी हमले की दोबारा जांच कराने की मांग की थी।

मारियो ने अपनी पुस्तक में लिखा है कि आंतकवादी संगठन लश्करे तैयबा ने मुंबई हमले को हिंदू आतंकवादी हमले का चोला पहनाने की कोशिश की थी।

पाटिल ने आज यहां सरकारी अतिथि गृह में संवाददाताओं से कहा कि आतंकवादी हमले की दोबारा जांच की मांग कर शहीद हुए लोगों का अपमान किया जा रहा है। उन्हाेंने कहा कि सरकार ने इस मामले की पूरी जांच की थी और आतंकवादी अजमल कसाब को फांसी की सजा दी गयी थी।

उन्होंने भातखलकर पर प्रश्न उठाते हुए कहा कि इस तरह के लोग शहीदों पर शक क्यों करते हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा इस मामले को राजनीतिक रंग देना चाहती है क्योंकि महाराष्ट्र विधानसभा का सत्र शुरू होने वाला है, इसलिए वह जनता का ध्यान भटकाना चाहते हैं। पाटिल ने गोविंद पंसारे और डॉ नरेन्द्र दाभोलकर हत्या मामले में कहा कि इनकी जांच चल रही है, इसलिए अधिक जानकारी नहीं दी जा सकती।