Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
ahmedabad public make welcome donald trump in indian style - Sabguru News
होम Gujarat Ahmedabad नमस्ते ट्रंप कहने के लिए इंडिया तैयार, जगमगाया पूरा अहमदाबाद

नमस्ते ट्रंप कहने के लिए इंडिया तैयार, जगमगाया पूरा अहमदाबाद

0
नमस्ते ट्रंप कहने के लिए इंडिया तैयार, जगमगाया पूरा अहमदाबाद
ahmedabad-public-make-welcome-donald-trump-in-indian-style
ahmedabad-public-make-welcome-donald-trump-in-indian-style
ahmedabad-public-make-welcome-donald-trump-in-indian-style

कल इंडिया डोनाल्ड ट्रंप को ‘नमस्ते ट्रंप’ कहेगा । भले ही यह कार्यक्रम गुजरात में हो रहा हो लेकिन इसकी गूंज पूरे देश भर में सुनी जा सकेगी । अमेरिकी राष्ट्रपति की मेहमाननवाजी के लिए पूरे अहमदाबाद को 100 करोड़ रुपये से सजाया गया है । ट्रंप के आगमन को देखते हुए अहमदाबाद में अमेरिकी राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पोस्टराे से यह पूरा शहर ढंक गया है । सड़कें चमचमा रही है, हजारों पोस्टर बैनर लगाए गए हैं । नमस्ते ट्रंप के आयोजन को देखते हुए अहमदाबाद में सुरक्षा इतनी कड़ी कि इससे पहले शायद ही कभी की गई हो । गुजरात के मोटेरा स्टेडियम में 24 फरवरी को “नमस्ते ट्रम्प’ कार्यक्रम होगा । इस कार्यक्रम में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल होंगे। अमेरिका के ह्यूस्टन में 5 महीने पहले हुए ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम की तरह ही इसे भी भव्य बनाने की तैयारी पिछले कई दिनों से हो रही है ।

केंद्र की मोदी सरकार में अहमदाबाद को मिला वीआईपी शहर का तमगा

केंद्र की मोदी सरकार में गुजरात की राजधानी अहमदाबाद काे देशभर में वीआईपी शहर होने का तमगा हासिल हो गया है । विदेशी कोई भी कितना ताकतवर राष्ट्राध्यक्ष क्यों न हो अहमदाबाद पिछले 5 वर्षों से जरूर आते रहे हैं । चाहे चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग हो या अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा और अब डोनाल्ड ट्रंप । सभी की मेजबानी अहमदाबाद जोरदार तरीके से करता है । अब हम बात करते हैं कल यानी 24 फरवरी को अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप सीधे अपने देश से अहमदाबाद के लिए उड़ान भर रहे हैं । ट्रंप का अमेरिका से सीधे अहमदाबाद आना यह बताता है कि गुजरात की राजधानी का कद दिन प दिन कितना बड़ा होता जा रहा है । कल नमस्ते ट्रंप का आयोजन अहमदाबाद में ही किया जा रहा है । अहमदाबाद में ‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम के मोदी- ट्रंप की फोटो के साथ 10 हजार पोस्टर, बैनर, होर्डिंग, विज्ञापन लगाए जा चुके हैं ।

अमेरिकी राष्ट्रपति के आने से अहमदाबाद में तेजी के साथ हुआ विकास

अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप सोमवार को पत्नी के साथ अहमदाबाद आ रहे हैं । उनके स्वागत में करोड़ों रुपये खर्च किए गए हैं । इससे अहमदाबाद के कई मोहल्लों जो ट्रंप के काफिले के तय रास्ते पर पड़ते हैं, को काफी फायदा हुआ है । मोहल्लों में सफाई और बिजली के जो काम वर्षों से गुहार लगाने के बाद भी सरकार और नगर निगम नहीं कर रहा था, अब झटपट हो गए हैं । यह देखकर अन्य मोहल्लों के लोग भी चाह रहे हैं कि काश ट्रंप उनके इलाके से होकर जाते । ट्रंप -मोदी रोड शो के रास्ते में आने वाली सड़कें, उस इलाके में जल आपूर्ति और स्ट्रीट लाइट्स सुधार दी गई हैं । कई जगह ऐसी थीं, जहां गुहार के बावजूद कचरा महीनों नहीं उठता था, अब उन गारबेज डम्प्स को हटा कर जगह को साफ कर दिया गया है । लोगों को दुर्गंध से निजात मिल गई है । मोटेरा और चंद्रखेड़ा की स्ट्रीट्स लाइटें युद्धस्तर पर सुधारी गई हैं । स्टेडियम के चारों ओर निचली कतारों में भगवा रंग की प्लास्टिक की कुर्सियां लगाई गई हैं । ऊपर की कतारों में नीली, पीली और भगवा रंग की कुर्सियां इस तरह लगाई गई हैं कि ऊंचाई से देखने पर ये रंग काफी आकर्षक दिखाई देते हैं । उम्मीद की जा रही है कि सोमवार को एक लाख से ज्यादा लोग इन कुर्सियों पर बैठ सकेंगे ।