Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
narendra modi post twittes donald trump - Sabguru News
होम Delhi डोनाल्ड ट्रंप के अहमदाबाद पहुंचने से पहले पीएम मोदी ने ट्वीट में ये लिखा

डोनाल्ड ट्रंप के अहमदाबाद पहुंचने से पहले पीएम मोदी ने ट्वीट में ये लिखा

0
डोनाल्ड ट्रंप के अहमदाबाद पहुंचने से पहले पीएम मोदी ने ट्वीट में ये लिखा
PM Modi
PM Modi

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे को लेकर केंद्र सरकार समेत देशवासी कई दिनों से जबरदस्त प्रतीक्षा कर रहे हैं । रविवार शाम को डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिका से भारत दौरे पर उड़ान भरने से पहले ट्वीट किया था कि ‘मैं भारत वासियों से मिलने के लिए बेकरार हूं’ । ट्रंप के ट्वीट का जवाब देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सुबह को लेकर ट्वीट में यह लिखा- भारत आपकी यात्रा का इंतजार कर रहा है, ये दौरा दोनों देशों के संबंधों को मजबूत करेगा । आपसे जल्द ही अहमदाबाद में मुलाकात होगी । वहीं दूसरी ओर अहमदाबाद ट्रंप की अगवानी को लेकर पूरी तरह तैयार है । मानाे पूरा शहर यह कह रहा हाे ‘ट्रंप आपका स्वागत है’ ।

अहमदाबाद में डोनाल्ड ट्रंप की अगवानी करेंगे पीएम मोदी

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप आज दो दिवसीय भारत दौरे पर पहुंचने वाले हैं ।  राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का ये पहला दौरा है ऐसे में भारत में उनके स्वागत के लिए काफी तैयारियां की गई हैं । 11.40 बजे अमेरिकी राष्ट्रपति अपनी पत्नी मेलानिया के साथ गुजरात के अहमदाबाद पहुंचेंगे, जहां पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनका एयरपोर्ट पर स्वागत करेंगे । दोनों नेता आज अहमदाबाद में नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे । यहां हम आपको बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप अपनी पत्नी मिलेनिया ट्रंप व बेटी-दामाद के साथ भारत आ रहे हैं । राष्ट्रपति ट्रंप अहमदाबाद के बाद आगरा ताजमहल भी अपने परिवार के साथ देखने जाएंगे ।

ट्रंप की यात्रा को लेकर पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भी उत्साह

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की भारत यात्रा को लेकर अहमदाबाद के बाद पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भी जबरदस्त उत्साह छाया हुआ है । हालांकि ट्रंप की यात्रा को लेकर पूरे भारत में उत्साह देखा जा रहा है । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भी इस दौरे के लिए उत्साह है, यहां पर पाणिनि कन्या महाविद्यालय की छात्राओं ने डोनाल्ड ट्रंप की यात्रा के लिए हवन किया । यज्ञ करने वालीं वेद पाठी छात्राओं का कहना है कि डोनाल्ड ट्रंप के आगमन से भारत की तकनीक अधिक उन्नतशील होगी ।

ट्रंप ने रविवार को अमेरिका से ‘एयरफोर्स वन’ विमान से भरी थी उड़ान

अमेरिकी राष्ट्रपति कुछ देर में भारत पहुंचने वाले हैं । अभी उनका चलता-फिरता ‘वाइट हाउस’ एयरफोर्स वन अभी हवा में है । ट्रंप 11.40 पर अहमदाबाद पहुंचेंगे, जहां उनका भव्य स्वागत होगा । उनके आने से पहले उनकी खास लिमोजीन कार द बीस्ट और ‘बख्तरबंद’ हेलिकॉप्टर मरीन वन भारत आ चुका है । जिस तरह उनकी कार और हेलिकॉप्टर खास है, उसी तरह उनका विमान एयरफोर्स वन भी बेहद खास है, जिससे वह ट्रैवल करते हैं । ये विमान दो खास तरीके से बनाए गए बोइंग 747-200B सीरीज के विमानों में से एक है । यह विमान चंद मिनटों के नोटिस पर उड़ने के लिए हमेशा तैयार रहता है । विमान में होने के बाद भी अमेरिकी राष्ट्रपति किसी से भी कनेक्ट रह सकते हैं और अमेरिका पर हमला होने की स्थिति इस विमान को मोबाइल कमांड सेंटर की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं । यह प्लेन लगभग एक हजार  किलोमीटर प्रति घंटे से उड़ता है

LIST OF DONALD TRUMP INVESTMENT IN INDIA FULL DETAILS IN HINDI