Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
विधानसभा में उठा पत्रिका समूह के 'मैरिज गार्डन' की तलाशी का मामला - Sabguru News
होम Headlines विधानसभा में उठा पत्रिका समूह के ‘मैरिज गार्डन’ की तलाशी का मामला

विधानसभा में उठा पत्रिका समूह के ‘मैरिज गार्डन’ की तलाशी का मामला

0
विधानसभा में उठा पत्रिका समूह के ‘मैरिज गार्डन’ की तलाशी का मामला

जयपुर। राज्य विधानसभा में आज राजस्थान पत्रिका समूह के सिविल लाइंस स्थित एक परिसर की रविवार रात पुलिस के तलाशी लेने का मामला उठा।

प्रतिपक्ष के नेता गुलाब चंद कटारिया ने शून्यकाल में प्वाइंट ऑफ इंफोर्मेशन के जरिए यह मामला उठाते हुए कहा कि सिविल लाइंस स्थित राजस्थान पत्रिका समूह के मैरिज गार्डन में रविवार रात चल रहे एक बच्चे के जन्म दिन के कार्यक्रम में पुलिस आयुक्त एवं पुलिस की फौज क्यों गई जबकि क्षेत्र में अन्य मैरिज गार्डन में भी कार्यक्रम चल रहे थे।

उन्होंने कहा कि बिना सर्च वारंट के वहां तलाशी लेने का क्या औचित्य था। क्या वहां कोई तस्करी का माल था। उन्होंने सरकार पर आरोप लगाया कि सरकार पत्रिका से चिढी हुई है, क्योंकि पत्रिका लगातार सरकारी अकर्मण्यता को लेकर उसके खिलाफ सीरीज चला रहा है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में तीन कार्यक्रम चल रहे हों और उसमें एक कार्यक्रम में बज रहे म्युजिक को बंद कराना और कमरों की तलाशी लेना संदेह पैदा करता है।

उन्होंने कहा कि निश्चित समय के बाद बज रहे म्यूजिक को बंद कराया जाना चाहिए लेकिन क्षेत्र में मुख्यमंत्री का निवास है, इसलिए बुरा लगता है, जबकि अन्य जगहों पर ऐसे कार्यक्रमों में देर तक म्युजिक बजने पर जनता को बुरा नहीं लगता क्या। उन्होंने कहा कि इसके अलावा आज तक एक भी जगह पर पुलिस आयुक्त ने जाकर म्युजिक बंद कराने का एक भी मामला सामने नहीं आया है।

इसी तरह प्रतिपक्ष उपनेता राजेन्द्र राठौड़ ने भी इसी मामले को उठाते हुए कहा कि परिसर की तलाश लेने के लिए सक्षम न्यायालय से सर्च वारंट क्यों नहीं लिया गया। परिसर में महिलाओं को एक कौने में खड़ा कर दिया गया और उस दौरान महिला पुलिसकर्मी भी मौजूद नहीं थी।

उन्होंने कहा कि क्षेत्र में पत्रिका के इस परिसर से सौ मीटर के दायरे में दो अन्य परिसरों पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। यह चौथे स्तंभ पर हमला किया गया है क्योंकि पत्रिका सरकार की बखिया उधेड़ रहा है।