Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
अजमेर : मुख्तार अब्बास नकवी ने ली उर्स की तैयारियों की समीक्षा बैठक - Sabguru News
होम Rajasthan Ajmer अजमेर : मुख्तार अब्बास नकवी ने ली उर्स की तैयारियों की समीक्षा बैठक

अजमेर : मुख्तार अब्बास नकवी ने ली उर्स की तैयारियों की समीक्षा बैठक

0
अजमेर : मुख्तार अब्बास नकवी ने ली उर्स की तैयारियों की समीक्षा बैठक

अजमेर। केंद्रीय अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने आज यहां जिला प्रशासन एवं दरगाह कमेटी की संयुक्त बैठक में 808वें सालाना उर्स की तैयारियों की समीक्षा बैठक ली तथा दरगाह कमेटी से जुड़े विकास कार्यों की जानकारी हासिल की।

बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत में नकवी ने उर्स में शिरकत करने आ रहे जायरीनों के लिए मुहैया कराई जा रही सुविधाओं पर संतोष व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि केंद्रीय अल्पसंख्यक मंत्रालय एवं अजमेर दरगाह कमेटी द्वारा दरगाह एवं कायड़ विश्राम स्थली पर विभिन्न विकास योजनाएं शुरू की गई है।

उन्होंने बताया कि ऐतिहासिक बुलंद दरवाजे का नवीनीकरण के साथ साथ पहली मरतबा महिला एवं पुरुषों के लिए अलग अलग टॉयलेट ब्लॉक्स का निर्माण कराया जा रहा है। कायड़ विश्राम स्थली पर सड़कों एवं पानी की टंकियों का निर्माण भी किया गया है। इसी विश्राम स्थली पर स्किल डेवलपमेंट सेंटर तथा ख्वाजा गरीब नवाज शिक्षण संस्थान का काम चल रहा है।

नकवी ने बताया कि दरगाह कमेटी के अधीन संचालित ख्वाजा मॉडल स्कूल में लैब, लाइब्रेरी, खेल मैदान व हॉस्टल निर्माण का कार्य भी हुआ है। उन्होंने दरगाह आने वाले जायरीनों को बेहतर सुविधाओं तथा दरगाह कमेटी के जरिए दरगाह एवं कायड़ विश्राम स्थली पर विकास कार्यों के प्रति प्रतिबद्धता दोहराई। नकवी ने कायड़ विश्राम स्थली पर ही दरगाह से जुड़े चित्रों की फोटो प्रदर्शनी तथा दरगाह के मॉडल का भी अवलोकन किया।