Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
सिरोही भाजपा मण्डल अध्यक्ष खण्डेलवाल व चारण का अभिनंदन - Sabguru News
होम Rajasthan सिरोही भाजपा मण्डल अध्यक्ष खण्डेलवाल व चारण का अभिनंदन

सिरोही भाजपा मण्डल अध्यक्ष खण्डेलवाल व चारण का अभिनंदन

0
सिरोही भाजपा मण्डल अध्यक्ष खण्डेलवाल व चारण का अभिनंदन

सिरोही। भाजपा नगर मण्डल सिरोही के नवनियुक्त अध्यक्ष लोकेश खण्डेलवाल और निवर्तमान अध्यक्ष महिपालसिंह चारण के सम्मान एवं अभिनंदन समारोह में शहर के कार्यकर्ताओं और शुभचिंतकों ने उनका गर्मजोशी से स्वागत सत्कार कर अभिनंदन किया। इस मौके पर खण्डेलवाल ने कार्यकर्ताओं को उनके भरोसे पर खरा उतरने का विश्वास दिलाया और चारण ने उनके कार्यकाल में मिले सहयोग के लिए सभी का आभार प्रकट किया।

बुधवार को पुराना बस स्टेण्ड स्थित मां भटियाणी माताजी मंदिर प्रांगण में वीर सावरकर पुण्य तिथि पर पुष्पांजलि कार्यक्रम के दौरान नवनियुक्त मण्डल अध्यक्ष का सम्मान समारोह भी आयोजित किया गया। इस अवसर पर पूर्व जिलाध्यक्ष लुम्बाराम चौधरी, एडवोकेट अशोक पुरोहित, पूर्व सभापति ताराराम माली, पूर्व प्रधान प्रज्ञा कुंवर, पूर्व मण्डल अध्यक्ष सुरेश सगरवंशी आदि ने अपने विचार प्रकट करते हुए खण्डेलवाल की नियुक्ति को पार्टी हित में सराहनीय निर्णय बताया और कहा कि खण्डेलवाल के सक्रिय राजनीतिक जीवन और अनुभवो का लाभ पार्टी को मिलेगा।

खण्डेलवाल ने नगर मण्डल कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि वे नगर के सभी कार्यकर्ताओं को एकजुट करते हुए जनता के हितों की लडाई लडेंगे। उन्होंने कहा कि हमेशा वरिष्ठ कार्यकर्ताओं का मार्गदर्शन लेकर जनहित के कार्यो में अग्रणी रहकर नगर मण्डल को मजबूत करने में कोई कोर कसर बाकी नहीं रखेंगे। खण्डेलवाल ने कहा कि शीघ्र ही प्रदेश संगठन के निर्देशानुसार संगठन संरचना की जाएगी।

उन्होने कहा कि वे टीम भावना के अनुरूप मिलकर काम करने में विश्वास रखते हैं और जो भी निष्ठावान व समर्पित कार्यकर्ता हैं उनकी सेवाओं का लाभ पार्टी को दिलाने का प्रयास करेंगे। उन्होंने स्वागत अभिनंदन के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया।

निवर्तमान अध्यक्ष महिपालसिंह चारण ने उनके कार्यकाल में कार्यकर्ताओं द्वारा दिए गए सहयोग व सहकार के लिए आभार जताया और नवनियुक्त मण्डल अध्यक्ष को पूर्ण सहयोग देने का भरोसा दिलाया। इससे पूर्व कार्यकर्ताओं ने पुष्प मालाओ, दुपट्टा व साफा पहनाकर दोनों अध्यक्षों का सम्मान किया। सभा का संचालन पूर्व मण्डल अध्यक्ष सुरेश सगरवंशी ने किया।

इस मौके पर वरिष्ठ भाजपाई नारायण देवासी, अरूण ओझा, एडवोकेट वीरेन्द्र एम चौहान, गोविन्दलाल माथुर, पार्षद मगनलाल मीणा, प्रवीण राठौड, लता पटेल, अजय भट्ट, दाऊसिंह चौहान, प्रकाश पटेल, ललित प्रजापत, रणछोड राजपुरोहित, जब्बरसिंह राठौड, भवानीसिंह, चुन्नीलाल पटेल, कन्हैयालाल पटेल, शैतान खरोर, शिवलाल जीनगर, बाबुसिंह, मनीष पुरोहित, रमजान खान, वेलाराम पुरोहित, हिरालाल हिरागर, नीतिन रावल, कान्तिलाल सेन आदि कार्यकर्ता उपस्थित थे।

वीर सावरकर की पुण्यतिथि पर पुष्पांजलि अर्पित

क्रान्तिकारी समाज सुधारक स्वतंत्रता सेनानी विनायक दामोदर वीर सावरकर की पुण्य तिथि पर भाजपा नगर मण्डल की ओर से उन्हे श्रद्धांजलि अर्पित कर कहा गया कि वे पहले क्रांतिकारी थे जिन्होंने राष्ट्र के सर्वांगीण विकास का चिंतन किया और ब्रिटिश हुकुमत की यातनाओं को सहते हुए देशहित में अपना बलिदान दे दिया। कार्यकर्ताओ से उनके उत्कृष्ट जीवन से प्रेरणा लेने की अपील की गई।

बुधवार को वीर सावरकर की पुण्य तिथि पर नगर मण्डल भाजपा की ओर से पुष्पांजलि देकर कार्यकर्ताओ ने उन्हे श्रद्धा से याद किया। सावरकर के व्यक्तित्व व कृतित्व पर प्रकाश डालते हुए मुख्य वक्ता एडवोकेट अशोक पुरोहित ने कहा कि उन्होने ही सबसे पहले पूर्ण स्वतंत्रता को भारत के स्वतंत्रता आन्दोलन का लक्ष्य घोषित किया था और उन्होंने अस्पृश्यता आदि कुरूतियों के विरूद्ध आन्दोलन शुरू किया।

सावरकर दुनिया के अकेले स्वातंत्रय यौद्धा थे जिन्हे दो दो आजीवन कारावास की सजा मिली। उन्होंने अण्डमान के एकांत कारावास में जेल की दीवारों पर कील और कोयले से कविताएं लिखीं जो आज हमारे लिए प्रेरणास्पद बनी है। उन्होंने विदेशी वस्त्रों की भी होली जलाई। भाजपा कार्यकर्ताओं ने कहा कि वे हमारे हमेशा पथ प्रदर्शक बने रहेंगे।