Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
जापान के आओमोरी में जहाज डूबा, 13 लोग लापता - Sabguru News
होम World Asia News जापान के आओमोरी में जहाज डूबा, 13 लोग लापता

जापान के आओमोरी में जहाज डूबा, 13 लोग लापता

0
जापान के आओमोरी में जहाज डूबा, 13 लोग लापता

टोक्यो। जापान के उत्तर-पूर्वी प्रांत आओमोरी में एक अमेरिकी मालवाहक जहाज के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद से चालक दल के 13 सदस्य लापता हो गए, जिनमें से सात चीन के नागरिक हैं।

चीन के महावाणिज्य दूत गुओ शिंग ने रविवार को बताया कि यह जहाज शनिवार देर रात आओमोरी में मछली मारने वाली नौका से टकरा गया था। उन्होंने बताया कि 1,989 टन सामान लदे इस जहाज पर चालक दल के 14 सदस्य सवार थे।

जापान की ओर से प्राप्त सूचना के मुताबिक यह दुर्घटना स्थानीय समय के अनुसार शनिवार रात 10:17 बजे हुई। लापता हुए चालक दल के अन्य सदस्यों में पांच वियतनाम तथा एक फिलीपींस का निवासी है, जबकि वियतनाम के एक चालक को बचा लिया गया।

उधर, जापान के महावाणिज्य दूत ने बताया कि इस घटना की जानकारी मिलने के तुरंत बाद आपातकालीन सेवाओं को सक्रिय कर दिया गया तथा देश के संबंधित विभागों को इस बारे में सूचना दी गई। साथ ही तटरक्षक बल तथा अन्य संबंधित इकाइयों को राहत एवं बचाव कार्य चलाने के लिए कहा गया।

उन्होंने कहा कि राहत एवं बचाव कार्य के लिए रविवार पूर्वाह्न 10:45 बजे तक छह विमानों, छह गश्ती जहाजों तथा कई राहत एवं बचाव दलों को लगा दिया गया था। मछली मारने वाली नौका पर सवार सभी 15 लोग सुरक्षित हैं।