Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
दिल्ली के शाहीन बाग में लगाई धारा 144 - Sabguru News
होम Breaking दिल्ली के शाहीन बाग में लगाई धारा 144

दिल्ली के शाहीन बाग में लगाई धारा 144

0
दिल्ली के शाहीन बाग में लगाई धारा 144

नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ शाहीन बाग में जारी प्रदर्शन के पास दो गुटों के टकराव से बचने के लिए रविवार को इस इलाके में धारा 144 लगा दी गई।

हिंदू सेना ने एक मार्च को शाहीन बाग सड़क खाली कराने का आह्वान किया था हालांकि पुलिस के हस्तक्षेप के बाद उन्होंने शाहीन बाग में सीएए विरोधी आंदोलन के खिलाफ अपना प्रस्तावित प्रदर्शन वापस ले लिया था लेकिन पुलिस ने एहतियातन भारी संख्या में पुलिस बलों की तैनाती की है।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि किसी प्रकार की अप्रिय घटना को टालने के लिए पुलिस बलों को तैनात किया गया है। उत्तर-पूर्वी दिल्ली में भड़की हिंसा भले ही शांत हो चुकी है लेकिन राजधानी के दूसरे इलाकों की हर गतिविधि पर पुलिस की नजर है। ऐसी आशंका जताई जा रही थी दक्षिण-पूर्वी दिल्ली इलाके में भी लोग हंगामा खड़ा कर सकते हैं इसलिए पुलिस ने एहतियाती कदम उठाए हैं।

गौरतलब है कि नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ शाहीन बाग मे दो महीने से अधिक समय से कालिंदी कुंज मार्ग पर दिन-रात विरोध प्रदर्शन चल रहा है। दक्षिणी दिल्ली को नोएडा से जोड़ने वाली सड़क के बंद होने के कारण लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।