Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Karnataka BJP minister spend 500 crore on her daughter wedding - Sabguru News
होम India भाजपा के मंत्री बेटी की 500 करोड़ की शादी

भाजपा के मंत्री बेटी की 500 करोड़ की शादी

0
भाजपा के मंत्री बेटी की 500 करोड़ की शादी
Karnataka BJP minister spend 500 crore on her daughter wedding
Karnataka BJP minister spend 500 crore on her daughter wedding

कनार्टक। आइए अब आपको हम दक्षिण भारत के राज्य कर्नाटक लिए चलते हैं। कर्नाटक ले जाने का मकसद सिर्फ इतना है कि पिछले कुछ सालों से यहां महंगी शादी होने की वजह से यह राज्य सुर्खियों में बना हुआ है। लगभग तीन वर्ष पहले कर्नाटक के खदान व्यवसासी और भाजपा नेता रेड्डी बंधुओं ने अपनी बेटी की शादी में पैसा पानी की तरह बहा दिया था। हालांकि बाद में इस शादी को लेकर खूब किरकिरी भी हुई थी।

अब उसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए कनार्टक के येदुरप्पा सरकार के मंत्री बीएस श्रीरामुलु अपनी बेटी की शादी में 500 करोड़ रुपये खर्च करने जा रहे हैं। यह शादी 5 मार्च को होने जा रही है। इस शादी में मंत्री श्रीरामुलु बहुत ही गर्व से कहते हैं कि कि वह शादी को शाही शादी बनाना चाहते हैं उन्होंने प्रधानमंत्री समेत तमाम वीआईपी दिग्गजों को इसका निमंत्रण भेजा है।

मंत्री श्रीरामुलु की इच्छा है बेटी की शादी सबसे महंगी शादियों में शुमार हो

कर्नाटक सरकार के मंत्री बीएस श्रीरामुलु चाहते हैं कि अपनी बेटी की शादी इतिहास में सबसे महंगी शादियों में शुमार हो जाए। बीजेपी नेता और कर्नाटक के कैबिनेट मंत्री बीएस श्रीरामुलु की बेटी रक्षिता की शादी पांच मार्च को संजीव रेड्डी के साथ होगी। नौ दिवसीय इस समारोह में करोड़ों रुपये खर्च होंगे। श्रीरामुलु की बेटी की शादी को कर्नाटक के इतिहास में सबसे महंगी शादियों में से एक माना जा रहा है।

शादी का खर्च 500 करोड़ रुपये के आस पास हो सकता है, रिसेप्शन पांच मार्च को बेंगलुरु पैलेस ग्राउंड में होगा। श्रीरामुलु ने कहा कि मैं सभी लोगों को आमंत्रित व्यक्तिगत रूप से नहीं कर सकता लेकिन मैं मीडिया और सोशल मीडिया के माध्यम से गुजारिश करता हूं कि बेटी को आशीर्वाद देने के लिए सभी लोग आएं। उन्होंने कहा, मैं आप सभी को पैलेस ग्राउंड में पांच मार्च को आमंत्रित करता हूं, शादी के लिए श्रीरामुलु के घर में भी सजावट और व्यवस्था की जा रही है।

मेकअप से लेकर पुरोहितों पर मंत्री कर रहे हैं भारी-भरकम खर्च

कर्नाटक सरकार के मंत्री बीएस श्रीरामुलु ने बेटी रक्षिता की शादी के लिए लगभग एक लाख कार्ड छपाए गए हैं, यही नहीं विवाह में मंत्रोचार के लिए 500 पुरोहितों को भी आमंत्रित किया गया है। मंत्री ने अपनी बेटी की शादी के लिए बॉलीवुड अभिनेत्रियों को भी मेकअप के लिए बुलाया है। इसके अलावा फोटोग्राफी वीडियोग्राफी के लिए राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय स्तर के कैमरामैन और वीडियो ग्राफर भी उपलब्ध रहेंगे।

इस शादी को भव्य रूप देने के लिए कर्नाटक सरकार के तमाम आला मंत्री और पुलिस प्रशासन की तैयारियों में जुटा हुआ है। यहां हम आपको बता दें कि लगभग 3 वर्ष पहले बेंगलुरु पैलेस ग्राउंड में ही भारतीय जनता पार्टी नेता जनार्दन रेड्डी की बेटी की शादी का समारोह भव्य तरीके से आयोजित किया गया था, अब मंत्री बीएस श्रीरामुलु की बेटी की शादी की तुलना उसी से की जा रही है, पैलेस ग्राउंड के 40 एकड़ एरिया में अलग-अलग पंडाल बनाए जा रहे हैं।

शंभू नाथ गौतम, वरिष्ठ पत्रकार