Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
proceedings adjourned till Thursday Rajya Sabha - Sabguru News
होम Breaking विपक्ष के जबरदस्त हंगामे के कारण राज्यसभा की कार्यवाही गुरुवार तक स्थगित

विपक्ष के जबरदस्त हंगामे के कारण राज्यसभा की कार्यवाही गुरुवार तक स्थगित

0
विपक्ष के जबरदस्त हंगामे के कारण राज्यसभा की कार्यवाही गुरुवार तक स्थगित
proceedings adjourned till Thursday Rajya Sabha
proceedings adjourned till Thursday Rajya Sabha

नई दिल्ली। दिल्ली हिंसा पर होली के बाद चर्चा कराये जाने के विरोध में विपक्ष के जबरदस्त हंगामे के कारण राज्यसभा की कार्यवाही बृहस्पतिवार तक स्थगित कर दी गयी।

कल सदन में सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच चर्चा के लिए सहमति हो गयी थी और सभापति एम वेंकैया नायडू की मंजूरी के बाद आज चर्चा होनी थी लेकिन सभापति ने मंजूरी नही दी।

सदन की कार्यवाही 11 बजे शुरू होने पर पृर्व सदस्य भद्रेश्वर बरगोहाईं के निधन पर श्रद्धांजलि देने और नियमित कामकाज निपटने के बाद सभापति एम वेंकैया नायडू ने कहा कि उन्हें दिल्ली हिंसा के बारे में नियम 267 के तहत चर्चा कराने के लिए नोटिस मिले हैं लेकिन वह सदन में विपक्ष के नेता और अन्य लोगों से विचार विमर्श करने के बाद ही चर्चा कराने का निर्णय करेंगे।

यह सुनते ही सभी विपक्षी सदस्य भड़क गये और अपनी सीटों से उठकर वे हंगामा करने लगे। शोर शराबे में नायडू ने कहा कि वह होली के बाद ही इस पर चर्चा कराएंगे। चर्चा किस नियम और किस प्रक्रिया के तहत होगी इस पर वह पहले निर्णय लेंगे और तब ही चर्चा होगी। यह सुनते सभी विपक्षी सदस्य और भड़क गए। वे जबरदस्त हंगामा करने लगे। नायडू ने यह भी कहा कि अभी बच्चे बोर्ड की परीक्षा दे रहे हैं। हम उन्हें और तनाव में नहीं डालना चाहते हैं। इसके बाद नायडू ने फौरन सदन की कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित कर दी।

इससे पहले जब नायडू ने श्री बरगोहाईं के निधन पर शोक संदेश पढ़ा तो बहुजन समाज पार्टी के सतीशचंद्र मिश्र ने नायडू से कहा कि दिल्ली हिंसा में मारे गए लोगों को भी श्रद्धांजलि दी जानी चाहिए तब नायडू ने कहा कि वह इस पर सबसे बातचीत कर निर्णय लेंगे।