Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
पाक जायरीनों पर भारतीय मुद्रा का अपमान करने का आरोप - Sabguru News
होम Rajasthan Ajmer पाक जायरीनों पर भारतीय मुद्रा का अपमान करने का आरोप

पाक जायरीनों पर भारतीय मुद्रा का अपमान करने का आरोप

0
पाक जायरीनों पर भारतीय मुद्रा का अपमान करने का आरोप

अजमेर। राजस्थान के अजमेर में भारतीय जनता युवा मोर्चा की ओर से भारतीय मुद्रा के अपमान को लेकर शुक्रवार को एक ज्ञापन कलक्टर को सौंपा गया।

भाजयुमो के शहर अध्यक्ष के नेतृत्व में मुख्यमंत्री के नाम सौंपे ज्ञापन में अजमेर शरीफ 808वें सालाना उर्स में शिरकत करने आए पाकिस्तानी जायरीनों पर सैन्ट्रल गर्ल्स स्कूल पर आयोजित कव्वाली कार्यक्रम में भारतीय मुद्रा को उछालने एवं रोंदने का आरोप लगाया है।

ज्ञापन में कहा गया है कि भारत के मुसलमान जिस भारतीय मुद्रा को अदब से काम में लेते हैं, पाकिस्तानी उसी मुद्रा को हमारे ही देश में आकर अपमानित करते हैं जो कि भारतीय रिजर्व बैंक अधिनियम 1935 के तहत अपराध है।

भाजयुमो ने कलक्टर से इसकी रोकथाम और भविष्य में पुनरावृत्ति न होने देने की मांग करते हुए कहा कि वर्ष 2012 में भी पाकिस्तानी जायरीनों के जत्थे ने ऐसी ही हरकत की थी।

युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष दीपक राठौड़ ने बताया कि भारतीय रिजर्व बैंक 1935 अधिनियम के तहत यह एक अपराध बनता है जिसमें भारतीय मुद्रा का अपमान व चलन से बाहर करने के लिए जो अपराध किया है इसके लिए इन पर कानूनी कार्रवाई की जाए व पाक जायरीन के मुखिया सार्वजनिक रूप से पूरे भारत की 125 करोड़ जनता से माफी मांगे एवं भविष्य में इसकी पुनरावृत्ति ना हो।

जिला मीडिया प्रभारी अनीश मोयल ने बताया कि ज्ञापन देने के दौरान उपमहापौर संपत सांखला, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य कंवल प्रकाश किशनानी, कुलदीप सिंह गहलोत, अंकित गुर्जर, संकेत वर्मा, विक्रम सिंह, योगेंद्र सिंह, मनीष बढ़ाना, कुलदीप सिंह, तरुण लालवानी, सुरेंद्र सिंह, साकेत माथुर, सलीम, विशाल, आकाश, जितेंद्र चौधरी, मुकेश, मनमीत सिंह, जगदीश समेत कई कार्यकर्ता मौजूद थे