Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
सरकार बताए, ओलावृष्टि से फसल खराबे का मुआवजा किसानों को कितने दिनों में मिलेगा : डॉ. सतीश पूनिया - Sabguru News
होम Rajasthan Churu सरकार बताए, ओलावृष्टि से फसल खराबे का मुआवजा किसानों को कितने दिनों में मिलेगा : डॉ. सतीश पूनिया

सरकार बताए, ओलावृष्टि से फसल खराबे का मुआवजा किसानों को कितने दिनों में मिलेगा : डॉ. सतीश पूनिया

0
सरकार बताए, ओलावृष्टि से फसल खराबे का मुआवजा किसानों को कितने दिनों में मिलेगा : डॉ. सतीश पूनिया


भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां ने हनुमानगढ़, चूरू, सीकर का दौरा कर किसानों से की मुलाकात, फसल खराबे का लिया जायजा

जयपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सतीश पूनिया ने रविवार को हनुमानगढ़, चूरू और सीकर जिले के ओलावृष्टि और अतिवृष्टि क्षेत्रों का दौरा किया। उन्होंने पीड़ित किसानों से मुलाकात की और खेतों में जाकर उनकी खराब फसलों को देखा।

डॉ पूनिया ने किसानों को कहा कि मैं खुद एक किसान हूं, इसलिए आप लोगों की पीड़ा को भली भांति समझ सकता हूं। भाजपा इस संकट में किसानों के साथ खड़ी है और जब तक सरकार किसानों को उचित मुआवजा नहीं देती तब तक हम सरकार को चैन की नींद नहीं सोने देंगे। चाहे इसके लिए हमें सड़कों पर ही क्यों नहीं उतरना पड़ेगा। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने किसानों को विश्वास दिलाया कि हम आपके साथ किसी भी प्रकार का अन्याय नहीं होने देंगे।

डॉ पूनिया ने कहा पिछले दिनों प्रदेश में जो ओला वृष्टि हुई उसकी मार राजस्थान के 15 जिलों में रही। इन स्थानों के किसानों को भारी नुकसान हुआ है। सरकार ने सदन में गिरदावरी की घोषणा की, इस कार्य में तत्परता की जरूरत है। यह मुद्दा हमने चार दिन पहले सदन में उठाया था कि नुकसान के आकलन के बाद किसान की जेब तक कितना पैसा, कितने समय में पहुंचेगा? सरकार के पास इस सवाल का कोई जवाब नहीं था।

आज किसानों के आंसू पोंछने की जरूरत है। फसल बीमा में विलंब के कारण पहले नुकसान हो चुका है। एसडीआरएफ और कृषक कल्याण कोष के जरिए या जिस भी माध्यम से किसानों की जो क्षतिपूर्ति कर सकते हैं, शीघ्रातिशीघ्र करनी चाहिए। राजस्थान के 15 जिलों में गेंहूं, चना, सरसों, जीरा और इसबगोल से लेकर सभी फसलों को व्यापक नुकसान हुआ है। मैं सदन के इस सत्र में पिछले दिनों हुई ओला वृष्टि से फसल के नुकसान के मुद्दे को भी उठा चुका हूं और आगे भी पुरजोर तरीके इस मामले को सरकार के समक्ष उठाएंगे।

तीन जिलों के दौरे में डॉ पूनिया ने भाजयुमो अध्यक्ष अशोक सैनी के घर जाकर उनके दिवंगत पिता को श्रद्धांजलि दी और सरदारशहर के पूर्व विधायक हजारीमल सारण के निधन पर शोक सभा में संवेदना व्यक्त की। संस्कार इंटरनेशनल स्कूल में उदघाटन समारोह में भाग लिया। गोगामेड़ी में गोगाजी और सालासर में बालाजी के दर्शन किए और विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लिया।