Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Coronavirus number of infected persons large - Sabguru News
होम Health काेरोना संक्रमित व्यक्तियों की संख्या हुई 60

काेरोना संक्रमित व्यक्तियों की संख्या हुई 60

0
काेरोना संक्रमित व्यक्तियों की संख्या हुई 60
delhi Coronavirus number of infected persons large
delhi Coronavirus number of infected persons large

नई दिल्ली। घातक विषाणु कोरोना – कोविड-19 के संक्रमण से केरल में नए आठ और राजस्थान तथा दिल्ली में एक – एक नये मामले की पुष्टि होने से देश में इससे संक्रमित हुए लोगों की संख्या साठ पर पहुंच गयी है।

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने बुधवार को यहां बताया कि पूरे देश में कोरोना संक्रमण के 10 नए मामले सामने आये हैं। इनमें आठ केरल से तथा दिल्ली और राजस्थान से एक- एक हैं। इसके साथ ही पूरे देश में काेरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 60 हो गयी है।

कल तक देश में कोरोना विषाणु से संक्रमित कुल 50 मामलों की पुष्टि हुई थी। देश में कोरोना संक्रमण से मौत का कोई मामला नहीं है।

देश में आने वाले यात्रियों से अपील की गई है कि वह हवाई अड्डों पर स्‍वघोषित प्रपत्र भरते समय अपनी यात्रा की पूरी जानकारी स्‍पष्‍ट रूप से दें। केन्‍द्रीय स्‍वास्‍थ्‍य और परिवार कल्‍याण मंत्री डा. हर्षवर्धन लगातार स्थिति पर नजर रखे हुए हैं और संक्रमण से निपटने की तैयारियों और प्रयासों की समीक्षा कर रहे हैं। स्‍वास्‍थ्‍य सचिव भी राज्‍य सरकारों और संघ शासित प्रदेशों के साथ संपर्क कर नियमित रूप से स्थिति की समीक्षा कर रहे हैं।

इस बीच ईरान में फंसे भारतीयों को लाने के अभियान के तहत 58 लोगों का पहला जत्था मंगलवार को हिंडन एयरबेस पहुंचा। ईरान में कोरोना वायरस का प्रकोप बहुत अधिक है और वहां 243 लोगों की मौत हो चुकी है। ईरान में करीब 2000 भारतीय नागरिक हैं। ईरान से स्वदेश लाए गए सभी नागरिक धार्मिक यात्रा पर गए थे और वहां कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ने से सरकार से वापस बुलाने की गुहार लगाई थी ।