Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
अब पूरा सिंधिया परिवार भाजपा की सेवा में : शिवराज सिंह चौहान - Sabguru News
होम Madhya Pradesh Bhopal अब पूरा सिंधिया परिवार भाजपा की सेवा में : शिवराज सिंह चौहान

अब पूरा सिंधिया परिवार भाजपा की सेवा में : शिवराज सिंह चौहान

0
अब पूरा सिंधिया परिवार भाजपा की सेवा में : शिवराज सिंह चौहान

भोपाल/जयपुर। भारतीय जनता पार्टी उपाध्यक्ष एवं मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के आज औपचारिक तौर पर पार्टी में शामिल होने का स्वागत करते हुए कहा कि अब राज्य के ग्वालियर से आने वाला पूरा सिंधिया परिवार इस पार्टी की सेवा में है।

चौहान ने यहां अपने निवास पर पत्रकारों से चर्चा में ज्योतिरादित्य सिंधिया की राजमाता विजयाराजे सिंधिया के कार्याें का भी जिक्र किया। चौहान ने जनसंघ और भाजपा को खड़ा करने में राजमाता के योगदान का जिक्र किया और कहा कि उनके पोते ज्योतिरादित्य सिंधिया भी अब भाजपा में शामिल हो गए हैं और यह हम सभी के लिए प्रसन्नता की बात है। इस अवसर पर ज्योतिरादित्य सिंधिया की बुआ और भाजपा नेता यशोधराराजे सिंधिया भी मौजूद थीं।

चौहान ने कहा कि सिंधिया उस परिवार से आते हैं, जिसने सदैव राजनीति को समाज और राष्ट्र सेवा का माध्यम माना। चौहान ने कहा कि सिंधिया ने कांग्रेस के लिए भी कार्य किया, लेकिन पिछले एक साल के दौरान कमलनाथ सरकार ने प्रदेश को बर्बाद कर दिया। ऐसी लूट देखने में कभी नहीं आई। भ्रष्टाचार के कीर्तिमान बनाए गए। भाजपा की जनकल्याणकारी योजनाओं को बंद कर दिया गया। सरकार से सभी परेशान हैं और सभी उसे कोस रहे हैं।

चौहान ने कहा कि सिंधिया के आने से भाजपा मध्यप्रदेश में और मजबूत होगी और उनकी सक्रियता का लाभ पूरे देश को मिलेगा। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि हम सब साथ मिलकर चलेंगे और जनता की सेवा करेंगे। एक अन्य सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि अब ‘महाराज और शिवराज’ साथ साथ हैं। एक अन्य सवाल के जवाब में चौहान ने कहा कि हम विधानसभा चुनाव 2018 में पराजित नहीं हुए थे।

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने देश हित में लिया है यह फैसला : वसंधुरा राजे

भारतीय जनता पार्टी की उपाध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया ने विरासत में मिले उच्च आदर्शों का अनुसरण करते हुए देश हित में कांग्रेस छोड़ने का फैसला किया है।

राजे ने सोशल मीडिया के जरिए कहा कि आज यदि राजमाता विजयाराजे हमारे बीच होतीं तो ज्योतिरादित्य के इस निर्णय पर जरूर गर्व करती। ज्योतिरादित्य ने राजमाता द्वारा विरासत में मिले उच्च आदर्शों का अनुसरण करते हुए देशहित में यह फैसला लिया है, जिसका वह व्यक्तिगत और राजनीतिक दोनों ही तौर पर स्वागत करती है। उल्लेखनीय है कि ज्योतिरादित्य सिंधियां कांग्रेस से इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल हो गए।

दिग्विजय ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को दी बधाई

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होने पर बधाई दी है। सिंह ने ट्वीट में लिखा है ‘ज्योतिरादित्य सिंधिया जी को भाजपा में शामिल होने पर बधाई। भाजपा के मप्र के नेताओं को भी मेरी हार्दिक बधाई।’

वहीं राज्य के उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने अपने ट्वीट में सिंधिया पर हमला बोलते हुए कहा कि उन्होंने गिरगिट की तरह रंग बदला। सिंधिया किसानों को गोली मारने वालों के साथ के भी साथ हैं।