Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
रघु शर्मा ने औषधि नियंत्रण संगठन के नए भवन का किया शिलान्यास - Sabguru News
होम Rajasthan Jaipur रघु शर्मा ने औषधि नियंत्रण संगठन के नए भवन का किया शिलान्यास

रघु शर्मा ने औषधि नियंत्रण संगठन के नए भवन का किया शिलान्यास

0
रघु शर्मा ने औषधि नियंत्रण संगठन के नए भवन का किया शिलान्यास

जयपुर। राजस्थान के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डाॅ. रघु शर्मा ने तीन करोड़ की लागत से बनने वाले औषधि नियत्रंण संगठन के नए भवन का आज शिलान्यास किया।

डा शर्मा ने स्वास्थ्य भवन में इस भवन का शिलान्यास किया। उन्होंने बताया कि जयपुर सहित राज्य के सभी जिलों में औषधि नियंत्रण संगठन के लिए भवन निर्माण का कार्य किया जाएगा।

इसके लिए करीब 12 करोड रुपए से ज्यादा की राशि व्यय की जाएगी। कहीं नए भवन बनेंगे कहीं भवनों का विस्तार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि तय समय सीमा में इनका कार्य पूरा कराया जाएगा ताकि औषध नियंत्रण के कार्य को गति मिल सके।

औषधि नियंत्रक डाॅ. राजाराम शर्मा ने बताया कि इस निर्माण के बाद राज्य में दवा के उत्पादन, वितरण, विक्रय आदि से संबंधित प्रक्रिया को मुख्यालय स्तर पर प्रभावी रूप से नियंत्रण किया जा सकेगा।

उन्होंने बताया कि 1018 वर्गमीटर क्षेत्र में बनने वाले इस भवन में दो औषधि नियंत्रक, सात सहायक औषधि नियंत्रक और नौ औषधि नियंत्रण अधिकारी कक्ष बनाए जाएंगे। उन्होंने बताया कि भवन में मीटिंग हाॅल, रिकाॅर्ड रूम, स्टोर, पेंट्री कक्ष भी बनाए जाएंगे। भवन में करीब 50 कर्मचारियों के बैठने की व्यवस्था होगी।