Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
राणा कपूर, पत्नी बिंदू के खिलाफ एक और प्राथमिकी दर्ज, सीबीआई के छापे - Sabguru News
होम Delhi राणा कपूर, पत्नी बिंदू के खिलाफ एक और प्राथमिकी दर्ज, सीबीआई के छापे

राणा कपूर, पत्नी बिंदू के खिलाफ एक और प्राथमिकी दर्ज, सीबीआई के छापे

0
राणा कपूर, पत्नी बिंदू के खिलाफ एक और प्राथमिकी दर्ज, सीबीआई के छापे

नई दिल्ली। केंद्रीय जांच ब्यूरो ने भ्रष्टाचार के एक अन्य मामले में येस बैंक के सह-संस्थापक राणा कपूर और उनकी पत्नी बिंदू राणा के दिल्ली और मुंबई के कई ठिकानों पर शुक्रवार को छापे मारे।

सीबीआई सूत्रों ने यहां बताया कि जांच एजेंसी ने राणा कपूर और उनकी पत्नी के खिलाफ राजधानी के 40, अमृता शेरगिल रोड स्थित संपत्ति मामले में एक नई प्राथमिकी दर्ज की है। जांच एजेंसी ने नई दिल्ली और मुंबई के जिन स्थानों पर छापेमारी की है, उनमें राणा कपूर और उनकी पत्नी के निवास स्थान भी शामिल हैं।

सीबीआई ने गुरुवार को मुंबई में एक प्राथमिकी दर्ज की है, जिसमें राणा कपूर, उनकी पत्नी बिंदू एवं उनकी कंपनी मेसर्स ब्लिस एडोब प्राइवेट लिमिटेड, अवंता समूह के प्रोमोटर गौतम थापर तथा मेसर्स अवंता रियल्टी लिमिटेड एवं अज्ञात व्यक्तियों को आरोपी बनाया गया है।

इन आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 120(बी) और 420 तथा भ्रष्टाचार निरोधक कानून 1988 की धारा- सात, 11 और 12 के तहत आरोप दर्ज कराए गए हैं।

प्राथमिकी के अनुसार येस बैंक ने अवंता समूह को ऋण के मामले में कई सुविधाएं उपलब्ध करायी और इसके एवज में बिंदू राणा को अवंता रियल्टी लिमिटेड की ओर से बतौर रिश्वत नई दिल्ली के अमृता शेरगिल मार्ग पर मामूली कीमत पर प्रॉपर्टी उपलब्ध कराई गई।