Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
कोरोना वायरस को लेकर BJP चलाएगी जन जागरण अभियान : सतीश पूनिया - Sabguru News
होम Rajasthan Jaipur कोरोना वायरस को लेकर BJP चलाएगी जन जागरण अभियान : सतीश पूनिया

कोरोना वायरस को लेकर BJP चलाएगी जन जागरण अभियान : सतीश पूनिया

0
कोरोना वायरस को लेकर BJP चलाएगी जन जागरण अभियान : सतीश पूनिया


जयपुर। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सतीश पूनिया ने शनिवार को अपने निवास स्थान पर जन सुनवाई के दौरान मास्क पहनकर कोरोना वायरस को लेकर जन जागरण अभियान की शुरुआत की तथा भाजपा प्रदेश कार्यालय में भी कोरोना को लेकर जागरूकता अभियान के सम्बंध में पदाधिकारियों के साथ चर्चा की। पार्टी के निर्देशानुसार डॉ पूनिया ने अहमदाबाद के अपने सारे कार्यक्रम स्थगित कर दिए।

डॉ पूनिया ने निवास स्थान पर जनसुनवाई के दौरान उपस्थित पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि भाजपा कार्यकर्ता, नेता और जनप्रतिनिधि कोरोना वायरस को लेकर जन जागरण अभियान चलाएंगे। इसके तहत पत्रक, मीडिया एवं सोशल मीडिया के जरिए जनता से इस महामारी को रोकने के लिए जागरूकता का संदेश देंगे।

डॉ पूनिया ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार इस महामारी को रोकने में निश्चित रूप से कामयाब होगी। मेरी विनम्र अपील है कि सभी लोग मिलकर सावधानी बरतें और जागरूकता अभियान चलाएं। जनसुनवाई में पहुंचे लोगों को भी इस वायरस से बचने के उपायों की जानकारी दी।

डॉ पूनिया ने कहा कि डब्ल्यूएचओ ने कोरोना को महामारी घोषित किया है। भारत में भी सरकार की ओर से इसको लेकर सावधानी बरतने के लिए एडवाइजरी जारी की गई है। इस देश पर जब भी इस तरीके के आक्रमण हुए हैं, चाहे वायरस के रूप में भी, लेकिन भारत के लोगों की रोग प्रतिरोधक क्षमता और उनकी जागरूकता ने उन वायरस के आक्रमण को निष्फल किया है। यह एक ऐसे किस्म का वायरस है, जिससे घबराने की आवश्यकता नहीं है।

सामान्य तौर पर कुछ सावधानियां बरतने की आवश्यकता है। जिस तरीके से डब्ल्यूएचओ और भारत सरकार के स्वास्थ्य विभाग ने आम लोगों से अपील की है कि वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए जो सामान्य हिदायतें हैं, जैसे बार-बार हाथ धोना, अपने हाथों से मुंह व आंखों को टच नहीं करना, सार्वजनिक स्थानों पर भीड़भाड़ से बचना और कोरोना या फ्लू के लक्षण होने पर चिकित्सक से सलाह लें।

डॉ पूनिया ने कहा कि प्रदेश के सवाई मानसिंह चिकित्सालय में हमारे काबिल डॉक्टरों ने इटालियन मरीजों को एक हफ्ते के भीतर ठीक करने में सफलता पाई है। मैं खासतौर पर बधाई देना चाहूंगा प्रिंसिपल डॉ. सुधीर भंडारी को जिनके योग्य मार्गदर्शन में डॉक्टर रमन शर्मा और डॉक्टर प्रकाश केसवानी, इन दोनों ने इटालियन मरीजों पर एचआईवी की दवा और फ्लू के उपचार में काम आने वाली दवा टेमीफ्लू का एक प्रायोगिक परीक्षण किया। उसका अच्छा असर देखने को मिला। एक हफ्ते के भीतर उन मरीजों की रिपोर्ट नेगेटिव आई।

मैं समझता हूं कि उनके इनोवेटिव दिमाग ने साहसिक पहल करी और कोरोना से लड़ने के लिए सुखद और सकारात्मक संदेश भी दिया। इसलिए मैं सवाई मानसिंह अस्पताल के प्रिंसिपल को, दोनों काबिल डॉक्टर को और पूरी टीम को जो इनके सहयोगी थे, बधाई देता हूँ।

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डॉ सतीश पूनियां के निवास स्थान पर राज्यसभा उम्मीदवार राजेन्द्र गहलोत, पूर्व मंत्री प्रभुलाल सैनी, वासुदेव देवनानी, रामकिशोर मीणा, प्रदेश युवा बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष भूपेन्द्र सैनी सहित पार्टी के प्रमुख नेता एवं कार्यकर्ता मिलने पहुंचे।