Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
कोरोना के चलते जगतपिता ब्रह्माजी मंदिर में श्रद्धालुओं की कमी - Sabguru News
होम Rajasthan Ajmer कोरोना के चलते जगतपिता ब्रह्माजी मंदिर में श्रद्धालुओं की कमी

कोरोना के चलते जगतपिता ब्रह्माजी मंदिर में श्रद्धालुओं की कमी

0
कोरोना के चलते जगतपिता ब्रह्माजी मंदिर में श्रद्धालुओं की कमी

अजमेर। कोरोना वायरस के चलते राजस्थान के अजमेर में तीर्थराज पुष्कर में विश्व प्रसिद्ध ब्रह्मा मंदिर आने वाले श्रद्धालुओं में कमी आ गई हैं।

इससे पुष्कर के मुख्य बाजार वीरान नजर आने लगे हैं। पुष्कर आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या में एकाएक ऐसी कमी आई है कि पुष्कर के बाजार खुले होने के बावजूद पूरे साल सड़कों पर श्रद्धालुओं की भीड़ एवं पर्यटकों की आवाजाही बहुत कम हो गई है। विदेशी पर्यटक की चहल पहल वाले पुष्कर की सड़कों पर अब विदेशी पर्यटक नजर नहीं आ रहे।

राष्ट्रीय धरोहर के रूप में घोषित ब्रह्मा मंदिर के कर्मचारियों को मास्क पहनने, हाथ धोने तथा मंदिर आने जाने वाले पर्यटकों में पर्याप्त दूरी बनाए रखने तथा श्रद्धालुओं को एक दूरी में कतारबद्ध के निर्देश जारी किए गए है।

उधर अजमेर की सूफी संत मोइनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह में भी फिलहाल जायरीनों के प्रवेश पर रोक नहीं लगाई गई है लेकिन कोरोना संक्रमण से बचाव के चलते दरगाह कमेटी की ओर से कर्मचारी सोडियम हाइपोक्लोराइड का छिड़काव कर कर रहे हैं।

दरगाह परिसर स्थित वजू की होदो को भी खाली कराया गया है और यहां आने वाले जायरीनों को जागरूक रखने के उद्देश्य से बड़े होर्डिंग लगाकर संक्रमण से बचने की जानकारी दी गई है।