Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
अलवर : कोरोना के संदिग्ध चिकित्सक दम्पती ने कर दिए ऑपरेशन - Sabguru News
होम Rajasthan Alwar अलवर : कोरोना के संदिग्ध चिकित्सक दम्पती ने कर दिए ऑपरेशन

अलवर : कोरोना के संदिग्ध चिकित्सक दम्पती ने कर दिए ऑपरेशन

0
अलवर : कोरोना के संदिग्ध चिकित्सक दम्पती ने कर दिए ऑपरेशन
14378 corona infected and 480 deaths in India

अलवर। राजस्थान में अलवर जिले के राजकीय राजीव गांधी सामान्य अस्पताल और राजकीय महिला अस्पताल में विदेश घूमकर आए चिकित्सक दम्पती ने प्रोटाकॉल तोड़कर ऑपरेशन कर दिए, बाद में उनका नाम कोरोना वायरस संदिग्ध की सूची में आने से हड़कम्प मच गया है।

प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर सुनील चौहान ने बताया कि उक्त चिकित्सक दम्पती निजी काम का हवाला देकर चलते दो मार्च से 12 मार्च तक का अवकाश पर रहे। इस दौरान वे बिना मंजूरी के विदेश चले गए। इसी दौरान कोरोना वायरस के चलते सावधानी के तौर पर चिकित्सा विभाग ने सभी चिकित्सा कर्मियों की छुट्टी रद्द कर दी थी, लेकिन इसकी सूचना विदेश में होने के चलते चिकित्सक दम्पती को नहीं मिल पाई।

उन्होंने बताया कि इसके बाद स्त्री रोग विशेषज्ञ महिला चिकित्सक महिला अस्पताल में 12 मार्च को ड्यूटी पर आई और प्रसूताओं की डिलीवरी एवं ऑपरेशन किए। दूसरी ओर उनके पति नेत्र रोग विशेषज्ञ चिकित्सक ने अस्पताल में मोतियाबिंद का ऑपरेशन किया।

डा चौहान ने बताया कि 13 मार्च को विदेश से लौटे उक्त चिकित्सक दम्पती के कोरोना वायरस के संदिग्धों की सूची नाम आने की अस्पताल प्रबंधन को इत्तिला मिली तो चिकित्सा विभाग में हड़कम्प मच गया। इसके बाद उन्हें होम आइसोलेशन दिया गया। चिकित्सक दम्पती को बिना सूचना के विदेश यात्रा करने, वापस ड्यूटी ज्वाइन करने और तथ्य छिपाने के लिए नोटिस जारी किया गया है।

उन्होंने बताया कि बिना सूचना दिए चिकित्सक विदेश घूम कर आए और अस्पताल में ड्यूटी जॉइन करके ऑपरेशन किए। अब पूरे स्टाफ और मरीजों की स्क्रीनिंग के लिए दो दल गठित किए गए हैं। उच्चाधिकारियो को चिकित्सक दम्पती की रिपोर्ट भेज दी गई है।

राजस्थान में 31 मार्च तक धारा 144 लागू, झुंझुंनू में सीमित दायरे में कर्फ्यू