Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
मुंबई, नागपुर, पुणे, पिंपरी-चिंचवड़ 31 मार्च तक बंद रहेंगे: उद्धव ठाकरे - Sabguru News
होम Breaking मुंबई, नागपुर, पुणे, पिंपरी-चिंचवड़ 31 मार्च तक बंद रहेंगे: उद्धव ठाकरे

मुंबई, नागपुर, पुणे, पिंपरी-चिंचवड़ 31 मार्च तक बंद रहेंगे: उद्धव ठाकरे

0
मुंबई, नागपुर, पुणे, पिंपरी-चिंचवड़ 31 मार्च तक बंद रहेंगे: उद्धव ठाकरे

मुंबई। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को कहा कि कोरोना वायरस ‘कोविड-19’ के प्रसार को रोकने के लिए मुंबई, नागपुर, पुणे और पिंपरी-चिंचवड़ शहर 31 मार्च तक बंद रहेंगे।

ठाकरे ने कहा कि इन शहरों में किराना, दूध और दवा जैसी अन्य जीवन आवश्यक वस्तुओं के अलावा सभी दुकानें बंद रहेंगी। उन्होंने काेरोना वायरस पर पूर्ण विराम लगाने के लिए जनता से 31 मार्च तक घर में रहने की अपील की है। उन्होंने कहा कि जब तक अति आवश्यक काम नहीं हो तब तक घर से बाहर नहीं निकलें।

उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस को मात देने के लिए भारत रत्न सचिन तेंदुलकर, फिल्म अभिनेता अमिताभ बच्चन, अक्षय कुमार, अजय देवगन, वरुण धवन और शिल्पा शेट्टी के अलावा अन्य अभिनेता और अभिनेत्रियां सहयोग दे रही हैं।

ठाकरे ने कहा कि मुंबई की जीवन रेखा लोकल ट्रेन और बस सेवाएं बंद नहीं की गई हैं। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से प्रभावित लोगों की संख्या बढ़कर 52 हो गई है लेकिन इसमें से पांच लोग स्वस्थ भी हो चुके हैं।

उन्होंने कहा कि सरकारी कार्यालयों में कर्मचारियों की उपस्थिति 25 प्रतिशत रखी जाएं। कोरोना वायरस से निटपने के लिए वह जनता से सहयोग की अपील कर रहे हैं।

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस प्रभावित की संख्या हुई 52

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने शुक्रवार को कहा कि राज्य में कोरोना वायरस ‘कोविड-19’ से तीन और संक्रमितों के सामने आने के बाद इससे प्रभावितों की संख्या बढ़कर 52 हो गई है।

मुंबई, पुणे और पिंपरी-चिंचवड़ में विदेश से वापस आए तीन लोगों में कोरोना संक्रमण पाया गया है। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में सबसे अधिक कोरोना वायरस से प्रभावित लोग पाए गए हैं और अब इनकी कुल संख्या 52 हो गई है।

उन्होंने कहा कि मुंबई, पुणे और नागपुर में अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा होने के कारण यहां से कोरोना वायरस से सबसे अधिक प्रभावित 12 देशों के लिए उड़ानें पूरी तरह बंद कर दी गई है। उन्होंने जनता से अपील की है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के रविवार को ‘जनता कर्फ्यू’ के आह्वान को स्वीकार करते हुए सफल बनाएं और घर के बाहर नहीं निकलें।

टोपे ने कहा कि कोरोना वायरस से प्रभावित पांच लोग ठीक हो गए हैं और उन्हें अस्पताल से छुट्टी जल्द ही दी जाएगी। इन लोगों को ठीक होने से लगता है कि इस बीमारी से लड़ा जा सकता है।

दुबई से वापस आए 114 यात्रियों को अलग रखा

दुबई से शुक्रवार को महाराष्ट्र के पुणे आए 114 भारतीयों को कोरोना वायरस ‘कोविड-19’ की जांच के लिए यहां के स्वारगेट इलाके में अलग-थलग रखा गया है। दुबई के अधिकारियों के अनुसार दुबई से स्पाइस जेट विमान से 115 भारतीयों को लेकर आज तड़के लगभग चार बजे एक विमान अंतरराष्ट्रीय पुणे हवाईअड्डे पर उतरा था।

विमान से आए सभी यात्रियों की हवाईअड्डे पर जांच हुई। सिर्फ एक व्यक्ति के अलावा किसी और को स्वास्थ्य की कोई समस्या नहीं है। इनमें से एक यात्री ने खांसी की शिकायत की थी जिसे नायडू अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सरकार के दिशा-निर्देश के अनुसार बाहर से आने वाले लोगों को अलग-थलग रखा जाता है। सभी 114 यात्रियों को स्वारगेट के सारसबाग सनस कांप्लेक्स में रखा गया है।