Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
अजमेर : चेटीचंड पर अपने घरों पर रहकर ही करें पूजा अर्चना - Sabguru News
होम Rajasthan Ajmer अजमेर : चेटीचंड पर अपने घरों पर रहकर ही करें पूजा अर्चना

अजमेर : चेटीचंड पर अपने घरों पर रहकर ही करें पूजा अर्चना

0
अजमेर : चेटीचंड पर अपने घरों पर रहकर ही करें पूजा अर्चना

अजमेर। चेटीचंड के उपलक्ष्य में 16 दिवसीय महोत्सव के समस्त आयोजन निरस्त किए जाने के बाद पूज्य झूलेलाल जयन्ती समिति ने लोगों से अपने घरों पर रहकर ही पूजा अर्चना कर प्रसाद वितरण करने की अपील की है।

समिति अध्यक्ष कवंलप्रकाश किशनानी ने बताया कि 16 दिवसीय महोत्सव की शुरुआत 15 मार्च को जतोई दरबार में संत दांदूराम साहेब दरबार ट्रस्ट नगीना बाग में धर्म ध्वजा पूजन कर की गई थी, लेकिन कोराना वायरस के दुष्प्रभाव व आम जनता की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए जिला प्रशासन के निर्देशों के बाद 18 मार्च से शेष कार्यक्रमों को स्थगित कर दिया गया था।

महामंत्री महेन्द्र कुमार तीर्थाणी ने कहा कि 25 मार्च को ईष्टदेव झूलेलाल जयंती चेटीचण्ड के पावन दिन पर सभी से अपने घरों पर रहकर ही पूजा अर्चना करने तथा प्रसाद वितरण करने की अपील की गई है। पूर्व संध्या पर दीपक जलाकर व रोशनी कर घरों पर ही सजावट करें।

संरक्षक गिरधर तेजवाणी ने कहा परिवार के साथ झूलेलाल के पंझडे, प्रार्थना पल्लव, मीठे अखे के साथ प्रार्थना की जाए कि देश दुनिया में चल रहे कोराना वायरस का दुष्प्रभाव समाप्त हो व सभी स्वस्थ हों, सामूहिक प्रार्थना से निश्चित शक्ति मिलती है। घरों पर सजावट, दीपदान, ध्वजा फहराकर व सामूहिक आरती कर ईष्टदेव झूलेलाल को प्रार्थना कर प्रसाद वितरण करें।

प्रचार सचिव प्रकाश जेठरा ने बताया कि नवसंवत्सर के उपलक्ष में सभी को इस विषय की चर्चा परिवार में करें व फोन करके सभी को बधाईयां भी दें। समिति के हरी चांदनाणी ने कहा कि अपने आप पास रहने वाले जरूरतमंद परिवारों को सहयोग देने के साथ ध्यान रखें कि कोई भूखा न सोए व बीमार को दवाई उपलब्ध हो सके।