Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
राजस्थान में दिखने लगा लॉकडाउन का असर, पसरा सन्नाटा - Sabguru News
होम Rajasthan Alwar राजस्थान में दिखने लगा लॉकडाउन का असर, पसरा सन्नाटा

राजस्थान में दिखने लगा लॉकडाउन का असर, पसरा सन्नाटा

0
राजस्थान में दिखने लगा लॉकडाउन का असर, पसरा सन्नाटा

जयपुर। राजस्थान में कोरोना वायरस से बचाव एवं उसकी रोकथाम के लिए लगाए गए लॉकडाउन का पुलिस के सख्ती बरतने पर असर दिखने लगा और राजधानी जयपुर सहित अन्य शहरों की सड़कों पर आज सुबह से सन्नाटा पसरा रहा।

राज्य में जयपुर, कोटा, जोधपुर, अजमेर, बीकानेर, भीलवाड़ा, उदयपुर सहित सभी शहरों में लॉकडाउन की पालना कराने के लिए पुलिस मुस्तैद नजर आई और जगह जगह अवरुद्ध लगाकर लोगों से पहचान पत्र मांगे और बिना जरुरी काम के बाहर निकले लोगों को वापस घरों को भेजा गया।

लाॅकडाउन के चलते दवा, दूध और जरूरी सामान की दुकानें खुली रही और इस दौरान सरकारी कर्मचारी, अस्पताल, मीडिया एवं अन्य आवश्यक सेवा के लोगों को पहचान पत्र देखकर ही जाने दिया जा रहा है। पुलिस ने पैदल निकल रहे लोगों से भी पूछताछ कर रही है।

लॉकडाउन के दौरान उदयपुर में कुछ लोगों के इसकी पालना नहीं करने पर पुलिस को सख्ती बरतनी पड़ी और वहां एकत्रित लोगों को खदेड़ना गया। राज्य में लॉकडाउन की पालना नहीं करने वाले कई लोगों के चालान काटे और कई वाहन भी जब्त किए गए।

उल्लेखनीय है कि प्रदेश में लॉकडाउन के दौरान सोमवार को लोगों ने इसकी पालना नहीं करते हुए घर से बाहर निकले थे। इसके बाद मुख्यमंत्री गहलोत ने सख्त हिदायत देते हुए कहा था कि लॉकडाउन को ही कर्फ्यू माना जाए। लोगों ने अगर लॉकडाउन को गंभीरता से नहीं लिया तो पूरे प्रदेश में कर्फ्यू लगा दिया जाएगा। निजी वाहनों के परिवहन पर भी रोक लगा दी गई है और एक शहर से दूसरे शहरों में जाने से रोका जा रहा है ताकि कोराेना वायरस के फैलने से रोका जा सके।

कोरोना वायरस की अफवाह फैलाने पर 3 अरेस्ट

बाड़मेर। बाड़मेर जिले में सोशल मीडिया पर कोरोना वायरस के बारे में अफवाह फैलाने पर पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार इस मामले में आज जिले के रामसर तहसील के खारिया राठौड़ान निवासी लुकमान (37), गडरारोड़ क्षेत्र खानीयानी निवासी वासूदेव (24) एवं ईकबाल (19) को सोशल मिडिया पर कोरोना वायरस संक्रमण के बारे में वीडियो बनाकर फैलाने एवं इससे आम लोगों में भ्रामक प्रचार-प्रसार से शांति भंग होने की सम्भावना के कारण गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने लोगों से अपील की है कि सोशल मीडिया पर किसी प्रकार की अफवाह नही फैलाएं, अफवाह फैलाने वालों के विरूद्व सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

लॉक डाउन में मृत्युभोज का भोजन पकवाते दो अरेस्ट

धौलपुर। राजस्थान में धौलपुर जिले में पुलिस ने लॉक डाउन और धारा 144 का उल्लंघन करके मृत्युभोज के लिये पक रहे भोजन सामग्री नष्ट करके दो लोगों को गिरफ्तार किया। पुलिस सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि कोतवाली थाना क्षेत्र में गांव लुहारी में मृत्युभोज का कार्यक्रम होने की सूचना मिलने पर पुलिस दल मौके पर पहुंचा और मृत्युभोज के लिए बन रहे खाने को बंद करवाकर संजय एवं सुरेश को गिरफ्तार कर लिया। हलवाई मौके से भागने में सफल रहा। पुलिस ने पकाये गये भोजन को नष्ट कर दिया। पुलिस बताया है कि धारा 144 और लॉक डाउन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

अलवर में लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर वाहन जब्त, कई अरेस्ट

राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लागू किए गए लॉकडाउन के उल्लंघन करने पर आज अलवर में सौ से अधिक वाहन जब्त किए गए और कई लोगों को गिरफ्तार किया गया।

लॉकडाउन की पालना के तहत पुलिस ने सख्ती दिखाई और सुबह से ही पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी सड़कों पर उतर गए जो वाहन चालक बेवजह शहर में घूम रहे उनके खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी। सुबह से ही सभी चौराहों गलियों के नुक्कड़ पर बेरीकेट्स लगा दिए गए हैं और पुलिस बल तैनात किया गया है।

पुलिस अधीक्षक परिस देशमुख ने बताया कि पुलिस ने पूर्वाह्न ग्यारह बजे तक बेवजह बाज़ारों में घूम रहे लोगों के 106 वाहन जब्त किए और कई लोगों को 151 में गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस अधीक्षक और कलेक्टर पुलिस नियंत्रण कक्ष से मय जाब्ते के हर बाजार का निरीक्षण किया और जो भी दुकानें खुली थी उनको बंद कराया। जो लोग सड़कों पर बेवजह घूम रहे थे उनको भी समझाइश की लेकिन जो लोग नहीं माने उनके वाहनों को जब्त किया गया। अलवर शहर के हर चौराहे पर हर कॉलोनी में अवरोध लगाकर सभी रास्ते बंद किए गए हैं और पुलिस ने पूरी तरीके से लॉकडाउन की पालना में सख्ताई शुरू कर दी है।

अलवर कलेक्टर इंद्रजीत सिंह ने बताया कि लॉकडाउन की पूरी पालना की जा रही है और लॉकडाउन के पहले दिन के अनुभव के मद्देनजर आज सख्ती बरती गई है। उन्होंने कहा कि अगर इस मामले में किसी के लापरवाही बरतने पर उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।