Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Collecter appeal To donater not to distribut food packet individually - Sabguru News
होम Sirohi Aburoad सिरोही जिला प्रशासन को क्यों करनी पड़ी भामाशाहों से यह अपील

सिरोही जिला प्रशासन को क्यों करनी पड़ी भामाशाहों से यह अपील

0
सिरोही जिला प्रशासन को क्यों करनी पड़ी भामाशाहों से यह अपील
सिरोही मे ंनगर परिषद द्वारा दानदाताओं से उपलब्ध करवाई गई भोजन सामग्री।
सिरोही मे ंनगर परिषद द्वारा दानदाताओं से उपलब्ध
सिरोही मे ंनगर परिषद द्वारा दानदाताओं से उपलब्ध

सबगुरु न्यूज-सिरोही। जिला कलक्टर ने गुरुवार को पत्रकार वार्ता के दौरान भामाशाहों से अपील की है कि वह जरूरत मंदों को सीधे ही भोजन आदि वितरीत करने नहीं जाएं। उन्होंने कहा कि ऐसा करने से उनमें भी संक्रमण की समस्या हो सकती है।

जिला कलक्टर ने अपील की कि इस समय के प्रति दानदाताओं का आगे आना सिरोही के लिए सुसंदेश है। लेकिन, यह लॉक डाउन एक बीमारी से रोकने के लिए किया गया है। ऐसी परिस्थिति के लिए प्रशासन के पास विशिष्ट प्रशिक्षित लोग हैं। यदि भामाशाह ही सीधे लोगों को अनाज और भोजन बांटने जाएंगे तो उनके लिए भी समस्या खड़ी हो सकती है। ऐसे में उन्होंने अपील की कि प्रत्येक भामाशाह अपनी सहयोग सामग्री प्रशासन को दे प्रशासन उसे वितरित करवा देगा।

सिरोही में भोजन सामग्री वितरण करने के लिए कोरोना प्रोटोकॉल के तहत तैयार विशिष्ट कर्मचारी।
सिरोही में भोजन सामग्री वितरण करने के लिए कोरोना प्रोटोकॉल के तहत तैयार विशिष्ट कर्मचारी।

~विशिष्ट प्रशिक्षण
जिला प्रशासन ने कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए किए गए लॉक डाउन के दौरान संक्रमण फैलने से रोकने के लिए विशेष व्यवस्था की है। नगर परिषद सिरोही के आयुक्त शिवपालसिंह ने बताया कि शहर में जरूरतमंदों को भोजन बांटने के लिए नगर परिषद के नौ कार्मिकों को कोरोना प्रोटोकॉल से अवगत करवाकर स्वास्थ्य जांच करवाया गया है।

नगर परिषद इन्हीं के माध्यम से जरूरतमंदों को कच्ची भोजन सामग्री वितरित करवा रही है। इन्हें वितरण के पहले, वितरण के दौरान और वितरण के बाद रखी जाने वाली हर सावधानी से अवगत करवाया गया है। यह उन निर्देशों की पालना में सब काम कर रहे हैं और इन्हें उसके लिए इक्यूप्ड किया गया है।
~अपने जीवन का भी रखें ख्याल
किसी भी आपदा के समय में स्थानीय और प्रवासी भामाशाहों की तरफ से मदद की बयार आती है। सिरोही इस मामले में विशेष रूप से प्रसिद्ध है। लेकिन, सामान्य आपदा और इस महामारी की संभावना की आपदा की परिस्थिति अलग है। इस दौरान जरा सी भी चूक दानदाता के लिए भी समस्या बन सकती है।

जिला कलक्टर पहले दिन ही दानदाताओं से यह अपील कर चुके हैं कि वह जो भी मदद करना चाहते हैं वह प्रशासन को पहुंचा देवें। उसका वितरण प्रशासन करवाएगा। वह मदद भोजन पैकेट, कच्ची भोजन सामग्री, वाहन आदि के रूप में हो सकती है। प्रशासन और स्थानीय जरूरतमंदों के लिए यह भामाशाह जिले के जरूरतमंदों के लिए विरासत हैं, इनका नुकसान जिले का नुकसान है।

~ये भी कहा कलक्टर ने
जिला कलक्टर के सामने पत्रकार वार्ता में जरूरतमंदों को भोजन वितरण में आने वाली समस्या के बारे में भी बताया गया। उन्होंने कहा कि मशीनरी का हर व्यक्ति इसमें लगा है। शीघ्र इसे दुरुस्त कर दिया जाएगा। हमारा प्रयास है कि कोई भी जरूरतमंद बिना भोजन के नहीं रहे। उन्होंने कहा कि किसी भी समस्या के लिए स्थानीय पंचायत, शहर, ब्लॉक, तहसील और उपखण्ड स्तर के कंट्रोल रूम में संपर्क करें। जिला स्तर पर 02972-225327 नम्बर पर कंट्रोल रूम काम कर रहा है।

उन्होंने कहा कि जो लॉक डाउन है वह आपके और आपके परिवार की सुरक्षा के लिए किया जा रहा है। लोगों को जागरूक करें कि वह घरों से बाहर नहीं निकलें। हमें हर स्थिति और चुनौति के लिए तैयार रहना होगा। 45 में से 39 सेंपल की रिपोर्ट आई है। यह नेगेटिव है। शेष सूचना आनी बाकी है। लोग जागरूक हो रहे हैं और वह बता रहे हैं कि वह कहां से आ रहे हैं।

उन्होंने कहा कि होम आइसोलेशन वाले लोगों के लिए प्रति जागरूक रहें कि ये बाहर नहीं आए। ये संक्रमित नहीं हैं। लेकिन, ट्रेवल हिस्ट्री के अनुसार यदि संक्रमित होते हैं तो कम्युनिटी के लिए समस्या हो सकती है। इसलिए होम कारेंटाइन का प्रयोग करें। उन्होंने कहा कि सूखी सब्जियों का प्रयोग करें। घर से बाहर नहीं आएं, इससे संक्रमण का खतरा रहता है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि 02972-222100 पर स्थित पुलिस कंट्रोल रूम पर भी लोग अपनी समस्या बता सकते हैं।