Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
big breaking coronavirus patient in ajmer rajasthan - Sabguru News
होम Rajasthan Ajmer सावधान! अजमेर में मिला कोरोना संक्रमित, क्लाक टावर थाना क्षेत्र में कर्फ्यू

सावधान! अजमेर में मिला कोरोना संक्रमित, क्लाक टावर थाना क्षेत्र में कर्फ्यू

0
सावधान!  अजमेर में मिला कोरोना संक्रमित, क्लाक टावर थाना क्षेत्र में कर्फ्यू
big breaking coronavirus patient in ajmer rajasthan
big breaking coronavirus patient in ajmer rajasthan

अजमेर। प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के बढते खतरे के बीच अब तक पाजिटिव मरीज से अछूता अजमेर भी अब इसके गिरफ्त में आ गया है। शनिवार को अजमेर शहर में एक युवक के कोरोना वायरस से संक्रमित पाया जाने के बाद समूचा प्रशासन सकते में आ गया साथ ही लोग सहम गए। आनन फानन शहर के क्लाक टावर थाना क्षेत्र में कर्फ्यू लगाना पडा।

संक्रमित करीब 23 वर्षीय युवक डिग्गी बाजार का निवासी बताया जा रहा है। युवक जयपुर की एक निजी कंपनी में बतौर सैल्समैन है। फिलहाल संक्रमित का अजमेर के जवाहरलाल नेहरू चिकित्सालय की आइसोलेशन ईकाई में उपचार जारी है। उसका जांच सैम्पल जयपुर के सवाई मानसिंह अस्पताल भिजवाया गया। आज रिपोर्ट में उसके संक्रमण होने की पुष्टि हो गई।

प्राप्त जानकारी के अनुसार संक्रमित युवक 1 मार्च से ही अजमेर से बाहर गया हुआ था। वह पंजाब, हरियाणा, पानीपत समेत कई अन्य जगह होते हुए 22 मार्च को ट्रेन के जरिए अजमेर वापय पहुंचा। अजमेर में भी वह चार दिन में कई लोगों से मिला है। घर पहुंचने पर जब उसकी तबीयत बिगडी तो 26 मार्च को वह जेएलएन अस्पताल में उपचार के लिए पहुंचा। इस दौरान उसे कोरोना संक्रमित मानते हुए जांच की गई आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर लिया गया।

उसकी जांच रिपोर्ट से उसके पाजिटिव होने की खबर फैलते ही शहर में हडकंप मच गया। आनन फानन प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए उसके परिजनों तथा संपर्क में आए व्यक्तियों को तलाश कर उनकी भी जांच की कवायद शुरू कर दी। चिकित्सा महकमें की टीम ने समूचे क्षेत्र को अपनी निगरानी में ले लिया। इस बीच क्लाक टावर थाना क्षेत्र में कर्फ्यू लगा दिया गया है। डिग्गी बाजार तथा खारी कुई का करीब 1 किलोमीटर एरिया सीज कर दिए जाने की सूचना है।

इस इलाके में पुलिस ने मेडिकल स्टोर, सब्जी एवं खाद्य की दुकानों के अलावा सड़कों पर खड़े इक्के दुक्के फल वालों के साथ साथ फकीरों को खदेड़ दिया और लोगों को घर न से निकलने की हिदायत दी है। हर तरफ भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है तथा लोगों को घर के भीतर ही रहने की हिदायत दी जा रही है।


राजस्थान में कोरोना संक्रमितों के मामले 50 के पार

राजस्थान में अजमेर और भीलवाड़ा में कोनोरा वायरस के दो और पुष्ट मामले सामने आने के बाद कोनोरा रोगियों की संख्या 52 हो गई है। भीलवाड़ा के बांगड़ अस्पताल में 21 वर्षीय युवती में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। वह अस्पताल में टाइपिस्ट है।

भीलवाड़ा में बांगड़ अस्पताल के एक कोरोना पीड़ित चिकित्सक के काम जारी रखने से अस्पताल के छह चिकित्साकर्मी कोरोना वायरस से ग्रस्त हो गए। इस दौरान उक्त चिकित्सक ने कई मरीजों का उपचार किया था। इसके बाद से भीलवाड़ा में कर्फ्यू लगा हुआ है।

जयपुर के रामगंज क्षेत्र में कल कोरोना पोजिटव का एक और मामला सामने आने के बाद चारीदीवारी के सभी थाना क्षेत्रों में कल रात से ही कर्फ्यू लगा दिया गया है। फिलहाल वहां से नया मामला सामने नहीं आया है।

कोरोना से बचाव के लिए सरकार उठा रही हरसंभव कदम

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि राज्य सरकार प्रदेश में लगातार कोरोना वायरस की स्थिति की निगरानी कर रही है और इससे बचाव के लिए सरकार हरसंभव कदम उठा रही हैं।

गहलोत आज अपने आवास पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए वायरस संक्रमण की स्थिति के बारे में राज्य भर में स्थिति की समीक्षा कर रहे थे। समीक्षा बैठक में कोर ग्रुप के अधिकारी, वरिष्ठ डॉक्टर, चिकित्सा विशेषज्ञ शामिल हुए। इस दौरान प्रदेश में कोरोना वायरस की स्तिथि तथा राजधानी जयपुर के सात थाना क्षेत्रों में लगाये कर्फ्यू के चलते वायरस, कानून और व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा की गई।

गहलोत ने कहा कि लोगों को कोरोनावायरस से बचाने तथा यह सुनिश्चित करने के लिए कि भोजन और आपूर्ति सभी तक पहुंचाने के कदम उठाए जा रहे हैं। उन्होंने सभी से आग्रह किया कि वे घरों के अंदर रहना जारी रखें। अंदर रहें, लॉकडाउन नियमों का पालन करें और अपने आप और परिवारजनों को बचाएं।

उन्होंने कहा कि नवरात्रि के चौथे दिन, हम मां कुष्मांडा की पूजा करते हैं, जो देवी दुर्गा के रूप में हमारे जीवन से सभी बीमारियों और संकटों को दूर करती हैं। उन्होंने कामना की कि वह सभी को अच्छे स्वास्थ्य, लंबी आयु, ऊर्जा और शक्ति प्रदान करें।

व्हाट्सप्प पर वायरल हो रही अजमेर जे.एल.एन अस्पताल की रिपोर्ट