Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
कैंसर पीडिता विशाखा दिल्ली से सकुशल पुष्कर पहुंची - Sabguru News
होम Rajasthan Ajmer कैंसर पीडिता विशाखा दिल्ली से सकुशल पुष्कर पहुंची

कैंसर पीडिता विशाखा दिल्ली से सकुशल पुष्कर पहुंची

0
कैंसर पीडिता विशाखा दिल्ली से सकुशल पुष्कर पहुंची

अजमेर। राजस्थान में अजमेर के निकटवर्ती तीर्थराज पुष्कर में गंगामाई मंदिर के पास रहने वाली 13 वर्षीय कैंसर पीड़ित विशाखा सकुशल दिल्ली से पुष्कर पहुंच गई है। उसे तथा उसकी मां को क्वारेंटाइन में रखा गया है। पुष्कर थानाधिकारी राजेश मीणा उसके खाने पीने और रहने की व्यवस्था करवा रहे हैं।

कैंसर पीडित विशाखा के दिल्ली के एम्स से निकाले जाने की जानकारी में आने के बाद संवेदनशीलता दिखाते हुए उसके लिए दिल्ली से पुष्कर लान के लिए एंबुलेंस का प्रबंध किया।

दरअसल कैंसर पीड़िता विशाखा गत 17 तार्च को दिल्ली में एम्स में कीमोथैरेपी कराने अपनी मां के साथ गई थी, उसी दौरान अचानक कोरोना वायरस संक्रमण के चलते देश के हालातों के मद्देनजर एम्स से उन्हें बाहर कर दिया गया। ऐसी विपरीत परिस्थितियों में आने का भी जब कोई साधन नहीं मिला तो वह अपनी मां व चाचा के साथ पैदल ही पुष्कर के लिए निकल पड़ी।

इस बीच पुष्कर में सोशल मीडिया के साथ ही एक न्यूज चैनल पर इस आशय की खबर वायरल होते ही स्थानीय जनप्रतिनिधी सक्रिय हो गए। कलेक्टर विश्व मोहन शर्मा की जानकारी में आई तो उन्होंने अजमेर से एक एंबुलेंस विशाखा को लाने के लिए दिल्ली की ओर भिजवाई। सूत्रों के अनुसार पुष्कर थाना सीआई राजेश मीणा ने बच्ची की लोकेशन पता करने में अहम भूमिका निभाई।