Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
बरेली में एक ही परिवार के छह सदस्य कोरोना पॉजिटिव - Sabguru News
होम India City News बरेली में एक ही परिवार के छह सदस्य कोरोना पॉजिटिव

बरेली में एक ही परिवार के छह सदस्य कोरोना पॉजिटिव

0
बरेली में एक ही परिवार के छह सदस्य कोरोना पॉजिटिव
14792 corona infected and 488 deaths in India

बरेली। उत्तर प्रदेश के बरेली में नोएडा की सीजफायर फैक्ट्री में काम करने वाले युवक की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद उसके परिवार के पांच और लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

मंगलवार सुबह रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद बरेली शहर के सुभाष नगर क्षेत्र को पूरी तरह सील कर दिया गया है। पीड़ित परिवार के घर से एक किलोमीटर दायरे के क्षेत्र को सील कर दिया गया है। पांच किलोमीटर के दायरे में बफर जोन बनाया है। एक किलोमीटर क्षेत्र में आने वाले सभी घरों में रहने वाले लोगों की स्क्रीनिंग स्वास्थ्य विभाग ने शुरू करवा दी है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा विनीत शुक्ला ने बताया कि आज सुबह आई रिपोर्ट के मुताबिक एक ही परिवार के पांच लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इससे पहले इसी परिवार के एक युवक में कोरोना संक्रमण मिला था। आज केजीएमसी लखनऊ से प्राप्त रिपोर्ट के मुताबिक एक 28 वर्षीय युवती, दूसरी युवती भी 28 वर्ष, तीसरी महिला 50 वर्ष, एक युवक 24 वर्ष और एक 54 वर्षीय व्यक्ति को कोरोना पॉजिटिव है।

शुक्ल ने बताया कि सुभाषनगर में एक किलोमीटर दायरे के सभी घरों में रहने वालों की स्क्रीनिंग को नौ टीमें लगाई गई। कई घरों में लोगों की स्क्रीनिंग की है। संक्रमित युवक के संपर्क में आने वालों की भी जांच होगी। स्वास्थ्य विभाग ने सोमवार से ही सुभाषनगर में संक्रमित युवक के घर से एक किलोमीटर दायरे में आने वाले सभी घरों की स्क्रीनिंग शुरू करवाई।

बरेली रेलवे जंक्शन के आसपास, रेलवे मेल र्सिवस, ओवरहेड वॉटर टैंक, सरन अस्पताल, मेंधांश हॉस्पिटल, एचडीएफसी बैंक, त्रिमूíत पैलेस बैंक्वेट हॉल, रामगंगा अस्पताल, इंदिरापुरम कॉलोनी, रामलीला ग्राउंड, पाराशरी हाउस गहन निगरानी में हैं। सोमवार सुबह सुभाषनगर स्वास्थ्य केंद्र पर इंटीग्रेटेड डिजीज सर्विलांस प्रोग्राम (आइडीएसपी) प्रभारी डॉ. मीसम अब्बास ने आशा और एएनएम की नौ टीमें गठित की।

दो दिन पहले नोएडा की सीजफायर उपकरण बनाने की फैक्ट्री में काम करने वाले बरेली के थाना सुभाष नगर क्षेत्र के व्यक्ति की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने आनन-फानन में व्यक्ति के घर को सैनिटाइज किया साथ ही क्षेत्र को भी सैनिटाइज किया गया था। व्यक्ति के परिवार को क्वॉरेंटाइन किया गया था।

स्वास्थ्य विभाग ने नोएडा से लौटकर आए कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति के परिवार के छह सदस्यों के सैंपल लिए थे जिसमें पांच लोगों की रिपोर्ट में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। दो साल के बच्चे की रिपोर्ट निगेटिव आए।

अब बरेली में कोरोना संक्रमितों की संख्या छह पर पहुंच गई है। जिले के अंदर भारी मात्रा में ऐसे लोगों के सैंपल लिए गए हैं जोकि बरेली से बाहर काम कर रहे थे अभी इनकी रिपोर्ट आना बाकी है। बरेली में कोरोना संक्रमितों की बढ़ती हुई संख्या को देखकर बरेली स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन अलर्ट हो गया है। उक्त परिवार के सभी सदस्य निजी मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया है।