Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
अमरीका में कोरोना ले सकता है दो लाख लोगों की जान, अगले दो हफ्ते दर्दनाक - Sabguru News
होम Breaking अमरीका में कोरोना ले सकता है दो लाख लोगों की जान, अगले दो हफ्ते दर्दनाक

अमरीका में कोरोना ले सकता है दो लाख लोगों की जान, अगले दो हफ्ते दर्दनाक

0
अमरीका में कोरोना ले सकता है दो लाख लोगों की जान, अगले दो हफ्ते दर्दनाक

वाशिंगटन। अमरीका में कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी से दो लाख लोगों की मौत हो सकती है। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने साफ कहा किे इस महामारी का प्रकोप देश में चरम पर पहुंच चुका है और देशवासियों को ‘बहुत दर्दनाक’ आने वाले दो सप्ताह के लिए तैयार रहना चाहिए।

व्हाइट हाउस की प्रतिक्रिया समन्वयक डेबोराह बीरक्स ने मंगलवार को संवाददाताओं से कहा कि हमारे यहां कोरोना से मरने वालों की वास्तविक 100,000 से 200,000 हो सकती है हमें लगता है कि यह एक सीमा है। उन्होंने कहा कि हमें वास्तव में विश्वास तथा उम्मीद है कि हम प्रतिदिन और बेहतर कर सकते है।

बीरक्स एक चार्ट पेश करते हु कहा कि देश में इस महामारी से एक लाख से 240,000 लोगों की मौत हो सकती है। जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के अनुसार अमरीका में कोरोना वायरस (कोविड -19) से 3700 लोगों की मौत हो चुकी है और 185000 संक्रमित हैं।

आने वाले दो सप्ताह ‘बहुत दर्दनाक’-ट्रंप

अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी का प्रकोप देश में चरम पर पहुंच चुका है और देशवासियों को ‘बहुत दर्दनाक’ आने वाले दो सप्ताह के लिये तैयार रहना चाहिए।

ट्रंप ने मंगलवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मैं चाहता हूं कि प्रत्येक अमरीकी आने वाले कठिन दिनों के तैयार रहे। जैसा की विशेषज्ञ भविष्यवाणी कर रहे है हमारे आने वाले दो सप्ताह कठिन रहने वाले है। वह झूठ हो, उन्होंने कहा कि हमें सुरंग के आखिर में कुछ रोशनी नजर आ रही है, लेकिन आने वाले दो सप्ताह बहुत दर्दनाक रहने वाले है।

उन्होंने कहा कि संघीय सरकार के पास अगले दो सप्ताह में कोरोना का प्रकोप बढ़ने के बाद वितरित करने के लिए 10,000 वेंटिलेटर उपलब्ध हैं।