Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
सहारनपुर : दिल्ली निजामुद्दीन जमात में शामिल हुए विदेशियों समेत 57 के खिलाफ मुकदमा - Sabguru News
होम India City News सहारनपुर : दिल्ली निजामुद्दीन जमात में शामिल हुए विदेशियों समेत 57 के खिलाफ मुकदमा

सहारनपुर : दिल्ली निजामुद्दीन जमात में शामिल हुए विदेशियों समेत 57 के खिलाफ मुकदमा

0
सहारनपुर : दिल्ली निजामुद्दीन जमात में शामिल हुए विदेशियों समेत 57 के खिलाफ मुकदमा

सहारनपुर। उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले में दिल्ली निजामुद्दीन जमात से वापस लौटे विदेशी नागरिकों समेत 57 लोगों को क्वारंटाइन करते हुए उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

जिलाधिकारी अखिलेश सिंह और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार प्रभु ने आज यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सभी 57 जमातियों को विभिन्न स्थानों पर क्वारंटाइन कर उन्हें चिकित्सीय निगरानी में रखा गया है।

उन्होंने बताया कि जो विदेशी टूरिस्ट वीजा पर आए और नियमों का उल्लंघन कर धार्मिक आयोजन में हिस्सेदारी की थी। इन सभी ने देश में फैली महामारी कानून की धारा तीन 1897 का उल्लंघन किया है।

प्रभु ने बताया कि इस सिलसिले में सहारनपुर शहर के थाना कुतुबशेर पर प्रभारी विनोद कुमार सिंह ने 13 विदेशी और एक महाराष्ट्र निवासीे समेत 14 जमातियों और उन्हें अपने यहां चोरी से ठहराने वालेे 13 लोगो के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। सभी 13 विदेशी किर्गिस्तान देश के हैं। विदेशियों के खिलाफ 14 विदेशी अधिनियम बी और सी 1946 एवं सीआरसीपी धारा 144 के उल्लंघन की धारा 188 के तहत रिर्पोट दर्ज की गई है।

उन्होंने बताया कि इसके अलावा देवबंद कोतवाली में प्रभारी निरीक्षक यज्ञदत्त शर्मा ने इंडोनेशिया निवासी 12 विदेशियों और दो आसाम निवासियों मुस्तफा अलीम मजूमदार, नुरूलहक लसकर और राजूपुर की मस्जिद में उन्हें ठहराने वाले मस्जिद के मुतवल्ली अब्दुलहई समेत 15 लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 269, 271 एवं 188 महामारी अधिनियम मुकदमा दर्ज किया।

ये लोग दिल्ली के तब्लीगी जमात के केंद्र में आयोजित धार्मिक समारोह में भाग लेने के बाद देवबंद छह मार्च को पहुंचे थे और चोरी छिपे गांव राज्जीपुर में ठहरे हुए थें। पुलिस और स्वास्थ्य विभाग ने उनको वहां से निकाला और जिला अस्पताल भिजवाया। जहां सीएमओ डा. बीएस सोढ़ी ने उन्हें क्वारंटाइन होम में भर्ती करा दिया।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बताया कि देहात कोतवाली प्रभारी निरीक्षक मुनेंद्र सिंह ने चार इंडोनेशियाई और एक टयूनेशिया निवासी विदेशियों और महाराष्ट्र, रामपुर और जिले के कस्बा बेहट के पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

इसके अलावा मंडी कोतवाली में 27 विदेशियों समेत 41 जमातियों के खिलाफ प्रभारी निरीक्षक आदेश त्यागी ने संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। इन सभी को चिकित्सकों की निगरानी में क्वारंटाइन में रखा गया है और सभी के नमूने जांच के लिए भेजे गए है।

इस बीच मंडलायुक्त संजय कुमार और पुलिस महानिरीक्षक उपेंद्र अग्रवाल ने बताया कि सहारनपुर जिले के अलावा मुजफ्फरनगर और शामली के अधिकारियों को इसी तरह के कदम उठाए है। सहारनपुर 24 से ज्यादा जमाती ऐसेे है। जो अभी दिल्ली में ही रूके हुए है। उन सभी का पता लगा लिया गया है।