Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
number of corona positive patients 2301 in India - Sabguru News
होम Breaking देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 2301 हुई ,56 की मौत

देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 2301 हुई ,56 की मौत

0
देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 2301 हुई ,56 की मौत
coronavirus update india recorded 55870 fresh covid 19 positive cases total number rises to 2759937
number of corona positive patients 2301 in India
number of corona positive patients 2301 in India

नई दिल्ली। देश के विभिन्न राज्यों में गुरुवार से आज तक कोरोना वायरस (कोविड-19) संक्रमितों के बढ़ने से इससे पीड़ितों की संख्या 2301 तक पहुंच गयी है और मृतकों का आंकड़ा 56 हो गया है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता लव अग्रवाल ने शुक्रवार को संवाददाता सम्मेलन में बताया कि कोरोना संक्रमित 12 लोगों का कल से आज तक निधन हुआ है। अब तक इससे पीड़ित 157 मरीज ठीक भी हुए हैं।

अग्रवाल ने बताया कि दो दिनों में तबलीगी जमात से जुड़े 647 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये हैं तथा ये 14 राज्यों अंडमान-निकोबार द्वीप समूह, असम, दिल्ली, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, जम्मू-कश्मीर, झारखंड़, कर्नाटक, महाराष्ट्र, राजस्थान, तमिलनाडु, तेलंगाना, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश से हैं। पिछले कुछ दिनों में लॉकडाउन से जो सफलता मिली थी, वह एक खास घटना की वजह से काफी हतोत्साहित करने वाली है।

लॉकडाउन और सामाजिक दूरी से जो सफलता मिली थी और पिछले दो दिनों में जितने भी केस सामने आए हैं, उससे साफ है कि वह एक खास घटना की वजह से हमारे प्रयास असफल हो सकते हैं क्योंकि संक्रमित तो बढ़ रहे थे लेकिन उनमें खास बढ़ोतरी नहीं हो रही थी। हमें यह बात अच्छी तरह से समझ लेनी है कि हम एक संक्रामक बीमारी से लड़ रहे हैं और इससे यही साबित होता है कि एक भी आदमी की असफलता से सारी मेहनत बेकार हो जाती है।

उन्होंने बताया कि देश के विभिन्न राज्यों और संघ शासित प्रदेशों में जहां पर भी कोरोना वायरस के पाजिटिव मामले पाये गये हैं, वहां की राज्य सरकारों को निर्देश दिए गए हैं कि जहां भी ऐसे मामले देखे गये हैं वहां सघन जांच अभियान चलाकर संभावित मामलों का पता लगाया जाए।