Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
राजस्थान की राजधानी जयपुर में समस्त कर्फ्यूग्रस्त परकोटा क्षेत्र सील - Sabguru News
होम Breaking राजस्थान की राजधानी जयपुर में समस्त कर्फ्यूग्रस्त परकोटा क्षेत्र सील

राजस्थान की राजधानी जयपुर में समस्त कर्फ्यूग्रस्त परकोटा क्षेत्र सील

0
राजस्थान की राजधानी जयपुर में समस्त कर्फ्यूग्रस्त परकोटा क्षेत्र सील
All parakota curfew areas sealed in Jaipur
All parakota curfew areas sealed in Jaipur
All parakota curfew areas sealed in Jaipur

जयपुर। राजस्थान में जयपुर के रामगंज क्षेत्र में आज 12 नये मामले सामने आने के बाद पुलिस ने शुक्रवार को इस कर्फ्यूग्रस्त क्षेत्र में सतर्कता बढ़ाते हुए सम्पूर्ण परकोटा क्षेत्र को सील कर दिया है।

पुलिस के आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि लॉक डाउन की सख्ती से पालना की जा रही है। इस क्षेत्र के लोगों पर बाहर निकलने पर पाबंदी लगा दी गई है। पुलिस के जवान लगातार गश्त कर रहे हैं। सम्पूर्ण परकोटा क्षेत्र को सेनेटाईज किया गया।

कर्फ्यू से प्रभावित सम्पूर्ण क्षेंत्र में आवश्यक सामग्री दूध, सब्जी एवं खादय सामग्री का वितरण ई-रिक्शा के माध्यम किया जा रहा है। कर्फ्यू इलाके में मेडिकल दलों की सुरक्षा के लिए एक अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, दो सहायक पुलिस आयुक्त, तीन पुलिस निरीक्षक सहित दो कम्पनी तैनात की गई हैं।

उधर, अफवाह फैलाने पर एक युवक को गिरफ्तार किया गया है। ड्रॉन कैमरों से गली, मौहल्लों में लोगों की आवाजाही एवं लॉक डाउन की पूर्णतय पालना के लिए निगरानी की जा रही है। ये कैमरे 500 मीटर ऊंचाई एवं दो किलोमीटर तक के क्षेत्र पर निगरानी रखने में सक्षम हैं।

पुलिस ने बताया कि लॉक डाउन के उल्लंघन पर आज 427 वाहनों को जब्त किया गया। अब कुल 4,622 दुपहिया एवं चौपहिया वाहन जब्त किए गए हैं। धारा 144 का उल्लघंन करने पर छह व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस ने जागरुकता का ‘हमने ली है आपकी जिम्मेदारी’ ‘बस आप अपना ख्याल रखना’ ‘हर जरूरत मंद के घर पहुंचेगी यह वर्दी’ ‘आप लोग घर से बाहर मत निकलना’ संदेश भी दिया।