Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
आईपीएल में खिताबी सूखा समाप्त करना चाहते हैं विराट कोहली - Sabguru News
होम Sports Cricket आईपीएल में खिताबी सूखा समाप्त करना चाहते हैं विराट कोहली

आईपीएल में खिताबी सूखा समाप्त करना चाहते हैं विराट कोहली

0
आईपीएल में खिताबी सूखा समाप्त करना चाहते हैं विराट कोहली

नई दिल्ली। वैश्विक महामारी बन चुके कोरोना वायरस कोविड-19 के बढ़ते प्रकोप से इस साल आईपीएल-13 का आयोजन संकट में नजर आ रहा है लेकिन टूर्नामेंट के आयोजन को लेकर सभी की उम्मीदें बनी हुई हैं। कोरोना के कारण आईपीएल को 15 अप्रेल तक के लिए टाल दिया गया है। इसे 29 मार्च से शुरू होना था।

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन को इस सत्र के जुलाई-अगस्त में कराये जाने की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि इसका आयोजन जुलाई-अगस्त में हो सकता है। मेरा मानना है कि आईपीएल का आयोजन होना चाहिए और इससे क्रिकेट सीजन की शुरुआत होगी। मुझे लगता है कि दुनिया का हर क्रिकेटर आईपीएल में खेलने को बेताब होगा।

पीटरसन ने यह भी सलाह दी है कि इसे तीन ऐसी जगहों पर तीन या चार हफ्ते में का टूर्नामेंट कराया जा सकता है जहां दर्शक मौजूद न हों। भारत के पूर्व बल्लेबाज और कमेंटेटर संजय मांजरेकर ने इस टूर्नामेंट के आयोजन होने पर सहमति जतायी है जबकि राजस्थान रॉयल्स के मालिक मनोज बदाले ने कहा है कि एक ‘छोटे’ टूर्नामेंट से इंकार नहीं किया जा सकता है।

भारतीय और आईपीएल टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली तो मानते हैं कि यदि टीम को आईपीएल खिताब जीतना है तो उसे क्रिकेट के प्रति अपने उत्साह और जुनून को पुन: हासिल करना होगा। विराट ने इंग्लैंड एवं रॉयल चैलेंजर्स के पूर्व बल्लेबाज केविन पीटरसन के साथ इंस्टाग्राम पर चैट के दौरान यह बात कही।

विराट ने कहा कि यदि आप किसी लक्ष्य की प्राप्ति के लिए पूरी ताकत के साथ उसके पीछे भागते हैं और वह आपसे और अधिक दूर होता चला जाता है। इसके कारण हाल के वर्षों में हमारे ऊपर खिताब जीतने का काफी दबाव रहा है। हम हर बार सोचते हैं कि इस बार जीतेंगे, लेेकिन हर बार हमें निराश होना पड़ता है। मुझे लगता है कि हमें खेल के प्रति अपने उत्साह और जुनून को दोबारा हासिल करना होगा।

गौरतलब है कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु तीन बार आईपीएल के फाइनल में पहुंची है लेकिन उसे खिताब नहीं मिल पाया है। वर्ष 2009 में उसे डेक्कन चार्जर्स 2011 में चेन्नई सुपर किंग्स तथा 2016 में सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों हार का सामना करना पड़ा था।

विराट ने कहा कि टीम में टी-20 प्रारूप के दुनिया के सर्वश्रेष्ठ विस्फोटक बल्लेबाज हैं इसलिए टीम पर हमेशा बेहतर प्रदर्शन करने का दबाव रहता है। जब टीम में कई बड़े खिलाड़ी मौजूद होते हैं तो सबका ध्यान टीम के प्रदर्शन पर होता है। मैं, एबीडी विलियर्स और क्रिस गेल सभी हाल में टीम के लिए खेले हैं, हमने हमेशा अपने प्रदर्शन को बेहतर बनाने पर ध्यान दिया है। हम आईपीएल में तीन बार फाइनल में भी पहुंचे हैं, लेकिन जब तक आप खिताब नहीं जीतते यह मायने नहीं रखता।