Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
वर्तमान हालात में लॉकडाउन हटाना ठीक नहीं : अशोक गहलोत - Sabguru News
होम Delhi वर्तमान हालात में लॉकडाउन हटाना ठीक नहीं : अशोक गहलोत

वर्तमान हालात में लॉकडाउन हटाना ठीक नहीं : अशोक गहलोत

0
वर्तमान हालात में लॉकडाउन हटाना ठीक नहीं : अशोक गहलोत
It is not good to remove the lockdown in the current situation
It is not good to remove the lockdown in the current situation
It is not good to remove the lockdown in the current situation

नई दिल्ली। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि 21 दिन का लॉकडाउन लंबा है और अर्थव्यवस्था पर इसका बहुत बुरा असर हो रहा है लेकिन कोरोना महामारी से लोगों को बचाना ज़रूरी है इसलिए वर्तमान स्थिति में लॉक डाउन हटाना ठीक नहीं है।

गहलोत ने कांग्रेस मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन में सवालों के जवाब में कहा कि कोरोना वायरस का फैलाव बढ़ रहा है और हालात ठीक नहीं है। लोगों की जिंदगी आज दांव पर लगी है और उनको इस महामारी से बचाना आवश्यक है इसलिए वर्तमान माहौल में लॉकडाउन को हटाना उचित नहीं है।

उन्होंने कहा कि लॉकडाउन को हटाने को लेकर केंद्र के रुख का अभी पता नहीं है लेकिन राज्यों की स्थिति इस मामले में अलग-अलग है, इसलिए राज्यों को केंद्र की सलाह पर चलते हुए अपनी स्थिति के हिसाब से निर्णय लेना चाहिए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राजस्थान की परिस्थिति भी इस मामले में पहले से भिन्न थी, इसलिए राज्य सरकार ने सबसे पहले लॉकडाउन की प्रक्रिया को क्रिन्यावित किया था। राज्य सरकार लॉक डाऊन के बाद हर गरीब तक पहुंची है और उनको सारी सुविधा दी जा रही हैं।

गहलोत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सबको साथ लेकर चलना चाहिए और इस बारे में केंद्र सरकार जो भी दिशा-निर्देश देगी, उसके अनुसार इस संकट से निपटने का प्रयास किया जाएगा। उन्होंने कहा कि आवश्यक वस्तुओं की किल्लत नहीं हो, इसलिए उसे सुनिश्चित करना चाहिए कि राज्यों को आपूर्ति की श्रृंखला निरन्तर बनी रहनी चाहिए।