Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
जयपुर के खो-नागोरियान थाना क्षेत्र के चिन्हित इलाकों में कर्फ्यू लागू - Sabguru News
होम Rajasthan Barmer जयपुर के खो-नागोरियान थाना क्षेत्र के चिन्हित इलाकों में कर्फ्यू लागू

जयपुर के खो-नागोरियान थाना क्षेत्र के चिन्हित इलाकों में कर्फ्यू लागू

0
जयपुर के खो-नागोरियान थाना क्षेत्र के चिन्हित इलाकों में कर्फ्यू लागू

जयपुर। राजस्थान में जयपुर के खो नागोरियान थाना क्षेत्र में कोरोना पोजिटिव मिलने के बाद गुरुवार को कुछ इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया गया है।

पुलिस के आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि भट्टा बस्ती, आदर्श नगर, लालकोठी के चिन्हित क्षेत्र में एवं पुलिस थाना खो-नागोरियान रहीम नगर मुख्य सड़क से सबीना विहार होते हुए, रहीम नगर के पीछे नाला तक की परिधि के चिन्हित क्षेत्रों में कर्फ्यू लागू किया गया है। चार दीवारी क्षेत्र में निवासरत लोगों को घर में रहने का आग्रह किया गया है। इस क्षेत्र में पहले से ही कर्फ्यू लागू है।

पुलिस ने बताया कि सोशल मीड़िया पर अफवाह फैलाने के संबंध में अब तक 18 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है। आज लॉक डाउन का उल्लंघन करने पर 420 वाहनों को जब्त किया गया। अब तक 7,375 दुपहिया एवं चौपहिया वाहन जब्त किए गए हैं।

उदयपुर में कर्फ्यू उल्लंघन के आरोप में नौ व्यक्ति अरेस्ट

राजस्थान में उदयपुर के अम्बामाता थाना क्षेत्र में पुलिस ने कर्फ्यू का उल्लंघन करने के आरोप में आज नौ व्यक्तियों को गिरफ़्तार कर उन्हें संस्थागत क्वारंटाईन किया है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गोपाल स्वरूप मेवाड़ा ने बताया कि उदयपुर की राजा कॉलोनी में पिछले दिनों कोरोना संक्रमित मरीजों का पता चलने पर जिला प्रशासन द्वारा इस इलाके में कर्फ्यू लगा दिया गया था।

लेकिन कर्फ्यू वाले क्षेत्र में स्थित मस्जिद से लाउडस्पीकर पर शब ए बरात कार्यक्रम में शामिल होने की अपील की जा रही थी। इस पर पुलिस ने मस्जिद में इक्कठा हुए मौलाना सहित नौ लोगो को गिरफ्तार कर उन्हें ओटीसी में बने आईसोलेशन वार्ड में भेज दिया है। पुलिस द्वारा उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है।

बाडमेर में पॉजिटिव के साथ यात्रा करने वालों के सैम्पल भेजे

राजस्थान में बाड़मेर जिले के सेड़वा क्षेत्र में एक प्रधानाध्यापक की रिपोर्ट पोजिटिव पाए जाने के बाद उसके साथ यात्रा करने वाले तीन व्यक्तियों सहित छह लोगों के सैम्पल जांच के लिए भेजे गए हैं।

सूत्रों ने बताया कि जयपुर के ट्रांस्पोर्ट नगर के रहने वाले और कितनोरिया गांव के एक स्कूल में पदस्थ प्रधानाचार्य पांच अप्रैल को तीन चार अन्य लोगों के साथ जयपुर से बाड़मेर आए थे। अगले ही दिन जिले के बाहर से आने के चलते उनकी जांच की गई तो उनमें कोरोना के लक्षण मिले। इस पर उनका सैम्पल लिया गया।

कल रात करीब साढ़े 11 बजे उनकी रिपोर्ट पोजिटिव आई। इस पर उनके साथ आने वालों के सैम्पल जांच के लिये भिजवा दिए गए हैं। सूत्रों ने बताया कि आज ही जोधपुर भेज दिया गया है। उसके सम्पर्क में आए करीब 15 लोगों को आईसोलेट किया गया है। सेड़वा इलाके में धारा 144 लागू कर दी है।